logo-image

आत्मघाती कार बम विस्फोट हुआ विफल, इराकी प्रधानमंत्री ने सुरक्षा सदस्य को किया सम्मानित

आत्मघाती कार बम विस्फोट हुआ विफल, इराकी प्रधानमंत्री ने सुरक्षा सदस्य को किया सम्मानित

Updated on: 04 Oct 2021, 06:20 PM

बगदाद:

सेना ने बताया कि इराकी प्रधान मंत्री मुस्तफा अल-कदीमी ने पश्चिमी प्रांत अनबर में एक आत्मघाती कार बम विस्फोट को विफल करने वाले एक सुरक्षा सदस्य को सम्मानित किया है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने रविवार को जारी इराकी ज्वाइंट ऑपरेशंस कमांड (खडउ) के मीडिया कार्यालय द्वारा दिए गए एक बयान के हवाले से कहा कि अल-कदीमी ने हामिद शुएब अब्दुल्ला को एक उच्च सैन्य रैंक में पदोन्नत करने और कार बम का सामना करने के लिए उनके साहस के लिए वित्तीय इनाम देने का आदेश दिया है।

इससे पहले दिन में, जेओसी ने एक बयान में कहा कि एक आत्मघाती हमलावर ने बगदाद से लगभग 160 किलोमीटर पश्चिम में रमादी में अपनी कार बम विस्फोट किया था, जब सुरक्षा बलों ने उस पर मानवों को हताहत किए बिना गोलियां चलाईं थी।

हालांकि, एक प्रांतीय सुरक्षा सूत्र ने गुमनाम रूप से सिन्हुआ को बताया कि भीषण विस्फोट में आत्मघाती हमलावर की मौत हो गई और पांच नागरिक घटनास्थल पर ही घायल हो गए थे।

पिछले कुछ महीनों में, इस्लामिक स्टेट (आईएस) के आतंकवादियों ने इराकी सुरक्षा बलों पर उन प्रांतों में हमले तेज कर दिए हैं जिन पर समूह पहले से नियंत्रण कर रहा था, जिसमें दर्जनों लोग मारे गए और घायल हो गए।

2017 में आईएस को हराने के बाद से इराक में सुरक्षा स्थिति में सुधार हो रहा है।

हालांकि, आईएस के अवशेष सुरक्षा बलों और नागरिकों के खिलाफ लगातार हमले करते रहे हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.