logo-image

आईएस आतंकवादियों के भागने के बाद इराक ने सीरिया से लगी सीमा पर सुरक्षा कड़ी की

आईएस आतंकवादियों के भागने के बाद इराक ने सीरिया से लगी सीमा पर सुरक्षा कड़ी की

Updated on: 23 Jan 2022, 03:50 PM

बगदाद:

इराक ने हसाका प्रांत में स्थित कुर्द-नियंत्रित जेल में इस्लामिक स्टेट (आईएस) के आतंकवादियों द्वारा जेल से भागने के बाद पड़ोसी सीरिया के साथ सीमा पर सुरक्षा उपाय कड़े कर दिए हैं।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, 20 जनवरी को, आईएस आतंकवादियों का एक समूह हसाका के ग्वेरान पड़ोस में सीना जेल से भाग गया, जिसके बाद कुर्द नेतृत्व वाली सीरियन डेमोक्रेटिक फोर्सेज और आतंकवादी समूह के बीच हिंसक झड़पें हुई।

इराकी बलों के कमांडर-इन-चीफ के प्रवक्ता याहिया रसूल ने आधिकारिक इराकी न्यूज को बताया, इराकी बलों के कमांडर-इन-चीफ द्वारा इराकी-सीरियाई सीमा पर सुरक्षा उपायों को दोगुना करने के निर्देश जारी किए गए हैं।

आईएनए ने रसूल के हवाले से कहा कि इराकी सुरक्षा बल आईएस आतंकवादियों द्वारा इराकी क्षेत्र में घुसपैठ की किसी भी कोशिश का सामना करने के लिए तैयार हैं।

ब्रिटेन स्थित सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स (एसओएचआर) के अनुसार, आईएस के आतंकवादियों ने सीना जेल के गेट में एक फंसी हुई कार और एक विस्फोटक से भरे ईधन टैंकर से उड़ा दिया।

इसने कहा कि कई कैदी जेल से भाग गए जबकि कई कुर्द सुरक्षा सदस्य घायल हो गए।

पकड़े गए आईएस उग्रवादियों ने हसाका की जेल से बार-बार मुक्त होने की कोशिश की है।

हसाका और दीर अल-जौर प्रांत के कुछ हिस्सों में आतंकवादी समूह की हार के बाद कुर्द नेतृत्व वाली सीरियन डेमोक्रेटिक फोर्स (एसडीएफ) द्वारा कई आईएस आतंकवादियों को कैद कर लिया गया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.