logo-image

Iraq: IS आतंकियों ने पुलिस पर बोला हमला, कम से कम 9 जवानों की मौत

आईएस चीफ बगदादी की मौत के बाद माना जा रहा था कि आईएस का अब खात्मा हो जाएगा. इसके बाद आईएस ने इराक और सीरिया में अपनी जमीनें गवां दी. लेकिन वो अब भी सक्रिय बना हुआ है. अफगानिस्तान से लेकर अफ्रीका तक में कहर ढा रहा है. ताजा मामला इराक...

Updated on: 18 Dec 2022, 05:03 PM

highlights

  • इराक में आईएस का बड़ा हमला
  • ट्रक को विस्फोट से उड़ाया, कई मरे
  • धमाके के बाद जबरदस्त फायरिंग

नई दिल्ली:

At least Seven Iraqi police officers killed in IS attack: इस्लामिक स्टेट अब भी मिडिल ईस्ट में बड़ा खतरा बना हुआ है. आईएस चीफ बगदादी की मौत के बाद माना जा रहा था कि आईएस का अब खात्मा हो जाएगा. इसके बाद आईएस ने इराक और सीरिया में अपनी जमीनें गवां दी. लेकिन वो अब भी सक्रिय बना हुआ है. अफगानिस्तान से लेकर अफ्रीका तक में कहर ढा रहा है. ताजा मामला इराक का है, जहां इराकी पुलिसकर्मियों को निशाना बनाकर किये गए हमले में कम से कम 7 पुलिसकर्मियों की मौत हो गई. इसके अलावा कुछ अन्य सूत्रों ने कहा है कि हमले में 9 पुलिसकर्मियों की मौत हुई है. 

हमले में कई पुलिसकर्मी बुरी तरह से घायल

इराकी फेडरल पुलिस के बड़े अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर स्थानीय पत्रकारों से बताया है कि ये हमला देश के उत्तरी हिस्से में किरकुक (Kirkuk) के पास हुआ है. यहां पुलिसकर्मियों को लेकर जा रहे ट्रक को आईएस आतंकियों ने धमाके में उड़ा दिया. इसके बाद उन्होंने छोटे हथियारों से अंधाधुंध फायरिंग की. इस हमले में हमारे 7 जवानों की तुरंत ही मौत हो गई, वहीं एक दो की बात में मौत होने की खबर है. उन्होंने बताया कि ये हमला चलाल अल मतार (Chalal Al-Matar) गांव के पास हुआ है. इस हमले में कई पुलिस कर्मी बुरी तरह से घायल भी हो गए हैं, जिन्हें वहां से निकाला जा रहा है. 

ये भी पढ़ें: नॉर्थ ईस्ट हमारे बॉर्डर एरिया, आखिरी छोर नहीं बल्कि सुरक्षा और समृद्धि के गेटवे हैं: PM

मारे गए पुलिसकर्मियों की संख्या 9?

इराक के गृह मंत्रालय ने राजधानी बगदाद (Ministry of Interior in Baghdad) में इस हमले को लेकर आधिकारिक बयान भी जारी किया है. इराकी सरकार के मुताबिक, इस हमले के बाद पुलिस ने पलटवार किया. उन्होंने तुरंत ही एक हमलावर को ढेर कर दिया. इसके अलावा पूरे इलाके की नाकेबंदी की गई है. साथ ही आतंकियों के साथ मुठभेड़ भी हो रही है. सरकार के मुताबिक, इस हमले में हताहतों की संख्या बढ़नी तय है. हालांकि अपुष्ट सूत्रों के मुताबिक, इस हमले में अब तक 9 पुलिसकर्मी मारे जा चुके हैं.