logo-image

इराक ने की तुर्की के हवाई हमले की निंदा

इराक ने की तुर्की के हवाई हमले की निंदा

Updated on: 19 Aug 2021, 01:05 PM

बगदाद:

इराकी अधिकारियों ने उत्तरी निनवे प्रांत के सिंजर इलाके में तुर्की के एक विमान द्वारा किए गए हवाई हमले की निंदा की है, जिसमें संप्रभुता के उल्लंघन के लिए इसकी अस्वीकृति पर जोर दिया गया है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, प्रधान मंत्री मुस्तफा अल-कदीमी की अध्यक्षता में राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए इराकी मंत्रिस्तरीय परिषद ने सिंजर क्षेत्र की स्थिति और वहां सुरक्षा बनाए रखने के उपायों पर चर्चा करने के लिए बुधवार को एक बैठक की।

अल-कदीमी के कार्यालय से एक बयान में कहा गया है कि परिषद ने एकतरफा सैन्य कार्रवाइयों की निंदा की है, जो अच्छे पड़ोस के सिद्धांतों को ठेस पहुंचाती हैं, साथ ही किसी भी पार्टी से स्कोर का निपटान करने के लिए इराकी क्षेत्र के उपयोग को खारिज कर दिया गया है।

यह बैठक सिंजर शहर के पास पीकेके सदस्यों द्वारा इस्तेमाल की जाने वाली एक स्कूल इमारत पर ड्रोन द्वारा किए गए हवाई हमले के एक दिन बाद हुई, जिसमें पीकेके के 18 आतंकवादी मारे गए।

पीकेके को तुर्की द्वारा आतंकवादी समूह के रूप में देखा जाता है, और तुर्की सेना अक्सर उत्तरी इराक, विशेष रूप से पीकेके के मुख्य आधार कंदील पर्वत, में स्थिति के खिलाफ जमीनी संचालन, हवाई हमले और तोपखाने की बमबारी करती है।

पीकेके को तुर्की, अमेरिका और यूरोपीय संघ द्वारा एक आतंकवादी संगठन के रूप में सूचीबद्ध किया गया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.