News Nation Logo

इराक: अमेरिका की सेना ने देश छोड़ने की समय सीमा नहीं बढ़ाई

इराक: अमेरिका की सेना ने देश छोड़ने की समय सीमा नहीं बढ़ाई

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 21 Nov 2021, 10:50:01 PM
Iraq ay

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

बगदाद: इराक ने इन खबरों का खंडन किया है जिसमें कहा गया कि अमेरिका ने इराक में अपनी सैन्य उपस्थिति की अवधि को 31 दिसंबर से आगे बढ़ा दिया है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार इराकी ज्वाइंट ऑपरेशंस कमांड के प्रवक्ता तहसीन अल-खफाजी ने स्थानीय मीडिया को बताया कि इराक से अमेरिकी सैनिकों की वापसी की समय सीमा बढ़ाने की खबरें गलत हैं और 31 दिसंबर को अमेरिकी लड़ाकू सैनिकों के निर्धारित निकासी को नहीं बदला गया है।

अल-खफाजी ने समझाया कि लड़ाकू सैनिकों के जाने के बाद इराक और अमेरिका के बीच सहयोग इस्लामिक स्टेट आतंकी समूह के खिलाफ प्रशिक्षण खुफिया क्षेत्रों में होगा।

प्रवक्ता की टिप्पणी मीडिया रिपोटरें के बाद आई जिसमें कहा गया है कि अमेरिकी लड़ाकू बल इराक और सीरिया को इस तर्क के बावजूद नहीं छोड़ेंगे कि वाशिंगटन को अपनी त्वरित अफगानिस्तान वापसी के बाद मध्य पूर्व से अलग हो जाना चाहिए।

अमेरिका और इराक ने जुलाई में रणनीतिक वार्ता का एक सत्र आयोजित किया, जिसके दौरान दोनों देश 31 दिसंबर की समय सीमा तक इराक से सभी अमेरिकी लड़ाकू सैनिकों को वापस लेने पर सहमत हुए।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 21 Nov 2021, 10:50:01 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.