logo-image

Iraq: उत्तरी इराक यूनिवर्सिटी के हॉस्टल में लगी भीषण आग, 14 छात्रों की मौत, डेढ़ दर्जन घायल

Iraq: उत्तरी इराक यूनिवर्सिटी के हॉस्टल में लगी भीषण आग, 14 छात्रों की मौत, डेढ़ दर्जन घायल

Updated on: 09 Dec 2023, 07:08 AM

नई दिल्ली:

Iraq University Fire: इराक की एक यूनिवर्सिटी के हॉस्टल में आग लगने से 14 छात्रों के मारे जाने की खबर है. बताया जा रहा है कि इस हादसे में 18 छात्र घायल भी हुए हैं. हालांकि हादसे के कारणों का अभी तक पता नहीं चला है. स्थानीय स्वास्थ्य निदेशालय के प्रमुख के मुताबिक, ये हादसा एरबिल के सोरन शहर की है. जहां में हुई. स्थानीय मीडिया के मुताबिक, शुक्रवार रात तक आग पर काबू पा लिया गया. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ये आग शुक्रवार रात करीब 8.15 सोरन यूनिवर्सिटी के हॉस्टल में लगी.

ये भी पढ़ें: कांग्रेस नोटकांड.. कौन है सांसद धीरज साहू? पढ़िये अलमारी में दफन इस कुबेर के खजाने की Inside Story...

इस हॉस्टल में काफी छात्र रहते हैं. आग लगते ही हॉस्टल में हड़कंप मच गया. जबतक कि छात्र बाहर निकल पाते, कई छात्र आग की चपेट में आ गए. जिसमें से 14 की मौके पर ही मौत हो गई. जबकि 18 छात्र गंभीर रूप से घायल हो गए. हादसे के कारणों का अभी तक पता नहीं चला है. मामले की जांच शुरू कर दी गई है. उधर सभी घायल छात्रों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जहां उनका इलाज चल रहा है. इस हादसे ने सभी को झकझोर कर रख दिया. यूनिवर्सिटी के छात्र और टीचर सदमे में हैं. 

इराक के पीएम ने जताया हादसे पर दुख

यूनिवर्सिटी के हॉस्टल में लगी आग पर इराक के प्रधानमंत्री मसरूर बरजानी ने दुख जताया. उन्होंने पीड़ित परिवारों के प्रति संवेदना जताई. उन्होंने कहा कि, "पीड़ित परिवारों के प्रति मेरी संवेदना है. हमने इस घटना की व्यापक जांच का आदेश दिया है. मामले की जांच शुरू हो गई है."

ये भी पढ़ें: PM मोदी बने दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता, 76% रेटिंग के साथ लिस्ट में टॉप पर नाम