logo-image

ईरान ने इजरायल की धमकियों के खिलाफ चेतावनी दी

ईरान ने इजरायल की धमकियों के खिलाफ चेतावनी दी

Updated on: 02 Nov 2021, 02:40 PM

तेहरान:

ईरान के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता सईद खतीबजादेह ने सोमवार को इजरायल के क्षेत्रीय खतरों के खिलाफ चेतावनी दी और क्षेत्रीय जल क्षेत्र में अमेरिका के नेतृत्व वाली नई सैन्य उड़ान को उकसाने वाला करार दिया।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, ईरान के परमाणु कार्यक्रम का मुकाबला करने के लिए इजरायल द्वारा 1.5 अरब अमेरिकी डॉलर के आवंटन के बारे में पूछे जाने पर, खतीबजादेह ने कहा कि ईरान ने इस क्षेत्र में स्थिरता और सुरक्षा के खिलाफ इजरायल द्वारा पेश किए गए खतरों को कभी खारिज या नजरअंदाज नहीं किया है।

खतीबजादेह ने अपने साप्ताहिक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा, मूल रूप से, इस शासन (इजरायल) की स्थिति संकट पैदा कर रही है और इस शासन की जड़ें असुरक्षा और अस्थिरता की तरफ आगे बढ़ रही हैं।

उन्होंने कहा, इस बीच इजरायल, ईरान की क्षमताओं और अपनी सीमाओं से अच्छी तरह वाकिफ है और यह भी जानता है कि ईरान अपनी सुरक्षा को लेकर गंभीर है।

ईरानी प्रवक्ता ने कहा, हमने बारीकी से निगरानी की और विस्तार से इसका पालन किया।

जिन लोगों ने इन उत्तेजक कार्रवाइयों को अंजाम दिया, वे जानते हैं कि यह एक रंगहीन शो था जिस पर अधिक ध्यान देने की जरूरत नहीं है।

रविवार को, इजरायल, मिस्र, सऊदी अरब और बहरीन लड़ाकू जेट विमानों ने ईरान के दक्षिण में होर्मुज के जलडमरूमध्य सहित मध्य पूर्वी समुद्री महत्वपूर्ण बिंदुओं पर एक अमेरिकी उन्नत लड़ाकू-बमवर्षक के साथ उड़ान भरी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.