logo-image

ईरानः हिजाब का विरोध कर रही महिला के चेहरे पर मारी गोली, अब तक 57 की मौत   

हदीस नजफी के अंतिम संस्कार के वीडियो में लोग उनकी तस्वीर के सामने रोते हुए दिखाई दे रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, सुरक्षाबलों ने बड़ी क्रूरता से उनकी हत्या कर दी.

Updated on: 27 Sep 2022, 11:52 AM

highlights

  • सुरक्षाबलों ने बड़ी क्रूरता से हदीस नजफी की हत्या कर दी
  • हदीस के पेट, गर्दन, सीने, हाथ और चेहरे पर गोली मारी
  •  विरोध प्रदर्शन में शामिल होने की तैयारी कर रही थी हदीस

नई दिल्ली:

ईरान में हिजाब के विरोध में जबरदस्त प्रदर्शन हो रहे हैं. महिलाएं सड़कों पर उतर आई हैं. वहीं ईरान के सुरक्षबल क्रूरता की सारी हदे पार कर रहे हैं. प्रदर्शन में शामिल 20 की युवती की यहां पर बेरहमी से हत्या कर दी गई. हदीस नजफी का एक वीडियो सामने आया था, इसमें वह प्रदर्शन में शामिल होने की तैयारी कर रही थीं. वह अपने खुले बालों को बांधती दिखाई दे रही थीं. गौरतलब है कि ईरान में विरोध प्रदर्शन के दौरान अब तक कम से कम 57 लोगों की मौत हो चुकी है. 

हदीस नजफी के अंतिम संस्कार के वीडियो में लोग उनकी तस्वीर के सामने रोते हुए दिखाई दे रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, सुरक्षाबलों ने बड़ी क्रूरता से उनकी हत्या कर दी. हदीस के पेट, गर्दन, सीने, हाथ और चेहरे पर गोली मारी गई. ईरानी मीडिया के अनुसार, महसा अमीनी की हत्या के मामले में हदीस विरोध प्रदर्शन में शामिल होने की तैयारी कर रही थी. इस दौरान इस्लामिक रिपब्लिक के सुरक्षा बलों ने उसके सीने, चेहरे और गोली मारी. ईरान में विरोध प्रदर्शन के वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं. हदीस के कई वीडियो मिले हैं. इससे पता लगता है कि उसे डांस का शौक था. रिपोटर्स की मानें तो उन्हें 21 सितंबर को ही गाली मारी दी गई. उन्हें अस्पताल भी लाया गया, मगर उन्हें बचाया नहीं जा सका. 

ईरान में 22 साल की महसा अमीनी की मौत के बाद महिलाओं ने अपने हिजाब उतारकर आग के हवाले कर दिए हैं. महसा को हिजाब के कारण हिरासत में लिया गया था. मगर कस्टडी में ही महसा की मौत हो गई. अब यह प्रदर्शन देश में ही नहीं पूरे विश्व में होना शुरू हो गया है. लंदन में भी लोगों ने महसा अमीनी की मौत को लेकर ईरान सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया. 16 सितंबर को अमीनी की मौत हुई थी.