logo-image

अमेरिकी एयरबेस पर हमला 'थप्‍पड़' की तरह, ईरान ने डोनाल्‍ड ट्रंप को दी खुली धमकी

इराक में अमेरिका के दो सैन्‍यबेस पर हमले के बाद ईरान के सर्वोच्‍च धार्मिक नेता अयातुल्‍ला अली खुमैनी ने इसे थप्‍पड़ करार दिया है.

Updated on: 08 Jan 2020, 01:58 PM

नई दिल्‍ली:

इराक में अमेरिका के दो सैन्‍यबेस पर हमले के बाद ईरान के सर्वोच्‍च धार्मिक नेता अयातुल्‍ला अली खुमैनी ने इसे थप्‍पड़ करार दिया है. साथ ही खुमैनी ने अमेरिका और डोनाल्‍ड ट्रंप को खुली धमकी भी दी है. खुमैनी का कहना है कि वह अमेरिका को इस क्षेत्र से उखाड़ फेकेंगे. इससे पहले अयातुल्‍ला अली खुमैनी मेजर जनरल कासिम सुलेमानी के जनाजे में रो पड़े थे. उनकी रोती हुई तस्‍वीर सोशल मीडिया में भी वायरल हो रही है. 

मेजर जनरल कासिम सुलेमानी को ईरान की राजधानी तेहरान में हजारों नम आखों ने विदाई दी. इस दौरान तेहरान की सड़कों पर अपार जनसैलाब उमड़ पड़ा था. लोगों में गम और गुस्से का गुबार था. जनाजे में उमड़ी भीड़ ईरान की सरकार से बदले की मांग कर रही थी. कासिम सुलेमानी को विदाई देते वक्‍त ईरान के सर्वोच्च धार्मिक नेता अयातुल्ला अली खुमैनी फूट-फूट कर रो पड़े थे.

इस दौरान ईरान के राष्ट्रपति हसन रूहानी ने अमेरिका को चेतावनी देते हुए कहा था, अमेरिका ईरानी को धमकी न दे. हसन रूहानी का ये बयान तब आया है जब राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा है कि उन्होंने ईरान के 52 ठिकानों की पहचान की है. अगर ईरान अमेरिका पर हमला करता है तो अमेरिकी सेना बर्बर तरीके से इन ठिकानों को ध्‍वस्‍त कर देगी.