logo-image

ईरान: तेहरान के पास बड़ा हादसा, 180 नागरिकों के साथ विमान क्रैश, देखें VIDEO

ईरान: तेहरान के पास बड़ा हादसा, 180 नागरिकों के साथ विमान क्रैश

Updated on: 08 Jan 2020, 11:18 AM

नई दिल्ली:

ईरान की राजधानी तेहरान के पास बड़ा विमान हादसा हो गया है. यहां एक यूक्रैन का विमान क्रैश हो गया है. बताया जा रहा है कि हादसे के वक्त विमान में 180 यात्री मौजूद थे जिनमें से कोई भी नहीं बचा. जानकारी के मुताबित ये  हादसा तेहरान एयरोपर्ट के पास हुआ. शुरुआती जांच के मुताबिक ये हादसा  प्लेन में तकनीकी खराबी के चलते हुआ.

यहां देखें वीडियो

हादसे के बाद रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू हो गया है.  इससे पहले सूडान में एक सेना का विमान भी दुर्घटना ग्रस्त हो गया था. दुर्घटना में 18 लोगों की मौत हो गई. सेना ने यह जानकारी दी. सूडानी सेना के प्रवक्ता आमेर मोहम्मद अल-हसन ने गुरुवार शाम एक बयान में कहा कि एंटोनोव 12 विमान 'अल जेनिना हवाईअड्डे से उड़ान भरने के पांच मिनट बाद दुर्घटनाग्रस्त हो गया.' वहीं कजाकिस्तान में भी एक प्लेन क्रैश हो गया था. इस भयावह दुर्घटना में 15 लोगों की मौत हो गई. विमान में 95 यात्री और चालक दल के 5 सदस्य सवार थे.

यह भी पढ़ें: ईरान ने इराक में अमेरिकी ठिकानों पर बोला हमला, राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने कहा- ALL IS WELL

एक न्यूज वेबसाइट टेंगरी के मुताबिक इस दर्दनाक दुर्घटना में बची एक महिला जिसका नाम मराल इरमन ने बताया कि टेक ऑफ के दौरान विमान हिल रहा था. शुरू में लगा कि विमान लैंड कर गया, लेकिन यह असल में किसी चीज से टकरा गया था. बाद में मैंने देखा कि विमान दो टुकड़ों में बंट गया था.

वहीं इस हादसे में बचे 34 साल के असलान नजरालियेव ने कहा कि वो अपनी सीट पर टीवी शो देख रहे थे. तभी प्लेन बोट की तरह घूमने लगी. इसके बाद से वो खतरनाक तरीके से हिलने लगा. प्लेन के लोग घबरा गए. करीब एक मिनट बाद विमान कंट्रोल से बाहर हो गई और वो बर्फ की तरह फिसलने लगी और बिल्डिंग में जाकर टकरा गई.

यह भी पढ़ें: All Is Well! ईरानी हमले के बाद डोनाल्‍ड ट्रंप ने किया ट्वीट, बोले- क्‍या करना है बाद में बताऊंगा

बता दें कि अलमाटी से नूर-सुल्तान जा रहा बेक एयर की उड़ान संख्या जेड 2100 वाला विमान सुबह 7.22 बजे अचानक एक दो मंजिला इमारत से टकरा कर दुर्घटनाग्रस्त हो गया.