News Nation Logo
Banner

ईरान की पाकिस्तान को धमकी, कहा- आतंकियों से नही निपटे तो घुसकर कार्रवाई करेंगे

ईरान ने पाकिस्तान को चेतावनी दी कि यदि पाकिस्तान सरकार सीमा पार हमला करने वाले आतंकवादियों से नहीं निपटती है तो ईरान पाकिस्तान में घुसकर आतंकियों के सुरक्षित ठिकानों पर हमला करेगा।

News Nation Bureau | Edited By : Vineet Kumar | Updated on: 08 May 2017, 09:10:51 PM
जनरल मोहम्मद बाकरी

नई दिल्ली:

अपने बॉर्डर फोर्स के जवानों की हत्या से नाराज ईरान ने पाकिस्तान पर हमले की धमकी दी है। ईरान ने सोमवार को पाकिस्तान को चेतावनी दी कि यदि पाकिस्तान सरकार सीमा पार हमला करने वाले आतंकवादियों से नहीं निपटती है तो ईरान पाकिस्तान में घुसकर आतंकियों के सुरक्षित ठिकानों पर हमला करेगा।

बीते महीने 10 ईरानी सीमा रक्षकों की आतंकवादियों ने हत्या कर दी थी। ईरान ने कहा कि जैश-अल-अदल आतंकी समूह ने लंबी दूरी की बंदूकों से सीमा रक्षकों को गोली मारी थी। यह हमला पाकिस्तान के अंदर से किया गया।

प्रेस टीवी की रिपोर्ट के मुताबिक, ईरानी सशस्त्र बलों के प्रमुख मेजर जनरल मोहम्मद बाकरी ने कहा कि शत्रु अपनी नाकामी छिपाने के लिए आतंकियों के जरिए ईरान सीमा और हितों को निशाना बना रहे हैं।

उन्होंने कहा कि यह तरीका कायर चोरों और डाकुओं का है और इससे शत्रुओं को सिर्फ बदनामी मिलेगी। बाकरी ने कहा कि पाकिस्तानी तरफ का सीमांत इलाका 'दुर्भाग्य से' सऊदी से लाए गए आतंकियों के लिए प्रशिक्षण स्थल और पनाहगाह बना हुआ है।

यह भी पढ़ें: कपिल मिश्रा सस्पेंड किए गए, आम आदमी पार्टी की PAC में फैसला, केजरीवाल पर लगाए थे भ्रष्टाचार के आरोप

जैश-अल-अदल एक आतंकवादी समूह है, जिसने ईरानी सुरक्षा बलों के खिलाफ कई हमले किए हैं। आतंकी समूह का कहना है कि ये हमले ईरान में अल्पसंख्यक समूह के खिलाफ भेदभाव को उजागर करने के लिए किए गए हैं।

इस आतंकी समूह ने अप्रैल 2015 में आठ सीमा रक्षकों और अक्टूबर 2013 में 14 सीमा रक्षकों की हत्या की जिम्मेदारी ली है।

बाकरी ने कहा कि ईरान 'इस स्थिति को जारी रखना स्वीकार नहीं कर सकता।' उन्होंने कहा कि 'हम उम्मीद करते हैं कि पाकिस्तानी अधिकारियों के सीमा पर नियंत्रण, आतंकवादियों की गिरफ्तारी और उनके ठिकानों को बंद करने की उम्मीद करते हैं।'

यह भी पढ़ें: IPL 2017: हाशिम अमला बने ऐसे बल्लेबाज, जिनके शतक लगाने पर हार जाती है टीम

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 08 May 2017, 09:01:00 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Iran Pakistan