logo-image

ईरान ने दी सफाई, विदेश मंत्री बोले किसी भी पाकिस्तानी नागरिक को नहीं बनाया निशाना

ईरान के विदेश मंत्री हुसैन अमीर अब्दुल्लाहियन का कहना है कि हमने पाकिस्तान के अंदर आतंकी संगठन पर हमला किया है. इसका गाजा से किसी तरह का कोई लेनादेना नहीं है.

Updated on: 17 Jan 2024, 11:56 PM

नई दिल्ली:

ईरान की पाकिस्तान पर एयरस्ट्राइक को लेकर विवाद खड़ा हो गया है. वैश्विक स्तर पर लगातार बदल रहे घटनाक्रमों को लेकर एक मामले ने तूल पकड़ लिया है. ईरान के इस हमले को लेकर पाकिस्तान भड़क उठा है. इस दौरान पूरे मामले को लेकर ईरान की प्रतिक्रिया सामने आई है. ईरान के विदेश मंत्री हुसैन अमीर अब्दुल्लाहियन का कहना है कि हमने पाकिस्तान के अंदर आतंकी संगठन पर हमला किया है. इसका गाजा से किसी तरह का कोई लेनादेना नहीं है.  दावोस में वर्ल्ड इकोनॉमि फोरम से अलग इस मामले पर उनसे सवाल किया गया था. उन्होंने कहा कि ईरान ने किसी पाकिस्तानी नागरिक को निशाना नहीं बनाया. हमने सिर्फ जैश अल-अदल के ठिकानों पर हमला किया. 

ये भी पढ़ें: Iran Air Strike On Pakistan: क्या है जैश-अल-अदल? ईरान की पाकिस्तान में एयर स्ट्राइक की क्या है वजह

ईरान के विदेश मंत्री ने सफाई देते हुए कहा कि ये कार्रवाई पाक की सुरक्षा को लेकर की गई. विदेश मंत्री ने कहा कि हमारे मिसाइल और ड्रोन हमले से पाकिस्तान में किसी नागरिक को निशाना नहीं बनाया गया पाकिस्तान  में जैश अल-अद्ल नाम का ईरानी आतंकी संगठन है. इन आतंकियों ने पाकिस्तान के बलूचिस्तान के कुछ हिस्सों में पनाह ली है.

उन्होंने कहा कि हमने पाकिस्तान में कई अफसरों से बातचीत की है. इन आतंकियों ने ईरान में हमारे खिलाफ अभियान चलाए हैं. हमरे सुरक्षाकर्मियों को मौत के घाट उतारा है. इसके लेकर हमने ये कार्रवाई की है. हमने पाकिस्तान की जमीन पर इन आतंकियों के खात्मे को लेकर कार्रवाई की है. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान विदेश  मंत्री से बातचीत हुई है, उन्हें आश्वासन दिया कि हम पाकिस्तान का सम्मान करते हैं. हम उनकी संप्रभुता और क्षेत्रीय अखंडता का सम्मान करते हैं. मगर हम राष्ट्रीय सुरक्षा से समझौता नहीं करने वाले हैं. हमने जो कुछ भी किया, वह पाकिस्तान और इराक की सुरक्षा को देखते हुए लिया.