logo-image

अफगानिस्तान में तालिबान के कहर के बीच ईरान ने बॉर्डर को किया सुरक्षित

अफगानिस्तान में तालिबान के कहर के बीच ईरान ने बॉर्डर को किया सुरक्षित

Updated on: 14 Aug 2021, 02:20 PM

तेहरान:

ईरान के इस्लामिक रेवोल्यूशन गार्डस कॉर्प्स (आईआरजीसी) के कमांडर होसैन सलामी ने कहा कि देश ने अफगानिस्तान से लगी पूर्वी सीमाओं सहित अपनी सभी सीमाओं को सुरक्षित कर लिया है, जहां तालिबान तेजी से आगे बढ़ रहा है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक, सलामी ने शुक्रवार को कहा कि आईआरजीसी बलों, ईरानी सेना और पुलिस का सीमावर्ती क्षेत्रों पर पूरा नियंत्रण है और स्थिति को नियंत्रित कर रहे हैं।

ईरानी वरिष्ठ कमांडर की टिप्पणी तालिबान द्वारा अफगानिस्तान के तीसरे सबसे बड़े शहर हेरात और ईरानी सीमा के पास स्थित एक रणनीतिक प्रांतीय राजधानी पर कब्जा करने के बाद आई है।

शुक्रवार को ईरान के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता सईद खतीबजादेह ने अफगानिस्तान में हिंसा के बढ़ने पर चिंता व्यक्त की, जिसके कारण बड़ी संख्या में लोग विस्थापित हुए हैं।

उन्होंने शहर पर नियंत्रण हासिल करने के तालिबान के दावे के बाद हेरात में ईरान के राजनयिक मिशन की पूरी सुरक्षा का भी आग्रह किया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.