logo-image

ईरान ने अमेरिका, इजराइल की अवैध धमकियों की निंदा की

ईरान ने अमेरिका, इजराइल की अवैध धमकियों की निंदा की

Updated on: 29 Aug 2021, 04:55 PM

तेहरान:

ईरान की सर्वोच्च राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद के सचिव अली शामखानी ने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के अन्य विकल्पों को अवैध खतरों के रूप में उल्लेख किया है।

शामखानी ने शनिवार को ट्वीट किया, नफ्ताली बेनेट और बाइडेन के बीच पहली बैठक हुई। जिसमें ईरान के खिलाफ अन्य विकल्पों का उपयोग करने पर जोर दिया गया, जबकि दूसरे देश के लिए एक अवैध खतरा होने के नाते, उपलब्ध विकल्पों के लिए पारस्परिक प्रतिक्रिया ईरान के इस्लामी गणराज्य के अधिकार को स्थापित करती है।

सिन्हुआ समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार बाइडेन ने 27 अगस्त को बेनेट के साथ एक बैठक में कहा कि उनका देश यह सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है कि ईरान कभी परमाणु हथियार विकसित न करे, यह कहते हुए कि वाशिंगटन कूटनीति को पहले रखेगा।

व्हाइट हाउस की आधिकारिक वेबसाइट पर प्रकाशित एक विज्ञप्ति के अनुसार, बेनेट ने कहा कि वह बाइडेन के स्पष्ट शब्दों को सुनकर खुश थे, इस बात पर जोर देते हुए कि यदि कूटनीति काम नहीं करती है तो अन्य विकल्प देखे जाएंगे।

आधिकारिक समाचार एजेंसी आईआरएनए ने बताया कि 27 अगस्त को, जहरा इरशादी, संयुक्त राष्ट्र में ईरान के स्थायी मिशन के अंतरिम प्रभारी, ने सुरक्षा परिषद को एक पत्र दिया, जिसमें ईरान के परमाणु कार्यक्रम के खिलाफ इजरायल के खतरों की चेतावनी दी गई थी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.