logo-image

सऊदी अरब में दूतावास फिर से खोलने को तैयार है हम: ईरान

सऊदी अरब में दूतावास फिर से खोलने को तैयार है हम: ईरान

Updated on: 18 Jan 2022, 11:20 AM

तेराहन:

ईरान सऊदी अरब में अपना दूतावास फिर से खोलने के लिए तैयार है। ईरानी विदेश मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने यह बात कही।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, सोमवार को संवाददाताओं को संबोधित करते हुए, प्रवक्ता, सईद खतीबजादेह ने कहा कि निर्णय अभी भी सऊदी पक्ष और इसके द्वारा किए जाने वाले व्यावहारिक उपायों पर निर्भर करता है।

खतीबजादेह ने कहा कि ईरान अब जेद्दा में इस्लामिक सहयोग संगठन के अपने मिशन द्वारा गतिविधियों को फिर से शुरू करने पर ध्यान केंद्रित कर रहा है।

विदेश मंत्री हुसैन अमीर अब्दुल्लाहियन ने पहले कहा था कि ईरान ने इराक में सऊदी अधिकारियों के साथ चार दौर की सकारात्मक और रचनात्मक बातचीत की है।

अब्दुल्लाहियन ने कहा कि हमने आधिकारिक तौर पर कहा है कि जब भी सऊदी पक्ष चाहेगा दोनों देशों के बीच संबंध सामान्य हो जाएंगे। ईरान तैयार है और दूतावासों और वाणिज्य दूतावासों को फिर से खोलने का स्वागत करता है।

रियाद द्वारा एक शिया मौलवी को फांसी दिए जाने के बाद तेहरान में राजनयिक मिशनों पर हमलों के विरोध में सऊदी अरब ने 2016 की शुरूआत में ईरान के साथ राजनयिक संबंध तोड़ दिए थे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.