logo-image

ईरान ने पाकिस्तान पर किया अटैक, दागी कई मिसाइलें, जानें क्या है पूरा मामला?

ईरान ने आतंकी संगठनों को खत्म करने के लिए हाईटेक मिसाइलों और ड्रोन का इस्तेमाल किया है.

Updated on: 17 Jan 2024, 06:51 AM

नई दिल्ली:

ईरान ने पाकिस्तान के आतंकी ठिकानों पर हमला किया है. ईरान ने दावा किया है कि उसने पाकिस्तान में आतंकी संगठनों के ठिकानों पर बम बरसाए हैं. मंगलवार को पाकिस्तान के आतंकी समूह जैश-अल-अदल के इलाके को निशाना बनाकर शक्तिशाली ड्रोन से हमला किया गया. मीडिया रिपोर्ट्स में खुलासा हुआ है कि ईरान ने आतंकी संगठनों को खत्म करने के लिए हाईटेक मिसाइलों और ड्रोन का इस्तेमाल किया है, वो भी ऐसे ड्रोन और मिसाइलों का इस्तेमाल किया है, जिनका हमला बेहद सटीक होता है.

हमले के बाद पाकिस्तान का सामने आया रिएक्शन

इस हमले के बाद पाकिस्तान में खलबली मच गई है. पाकिस्तान विदेश मंत्रालय ने इस हमले की निंदा की है. पाकिस्तान विदेश मंत्रालय ने कहा कि इस हमले में दो मासूम बच्चों की मौत हो गई है जबकि तीन बच्चियां घायल हो गई हैं. मंत्रालय की ओर से कहा गया कि यह पाकिस्तान की संप्रभुता का उल्लंघन है, जो पूरी तरह से अस्वीकार्य है और इसके गंभीर परिणाम हो सकते हैं.

 

ईरान ने इराक पर भी की बमबारी

ईरान सिर्फ पाकिस्तान तक ही नहीं रुका है, ईरान ने इराक के इरबिल शहर पर मिसाइलें दागी हैं. ईरान ने ये मिसाइलें इरबिल शहर में अमेरिकी वाणिज्य दूतावास परिसर के पास और चरमपंथी इस्लामिक स्टेट समूह से जुड़े ठिकानों को नष्ट करने के लिए दागी हैं. इस हमले के बाद इराक में हालात सामान्य नहीं दिख रहे हैं. इराक ने हमले की निंदा की है. आपको बता दें कि यह हमला ऐसे वक्त हुआ है जब इजराइल और हमास के बीच युद्ध चल रहा है, जिसके चलते दोनों देशों के बीच तनाव की स्थिति बनी हुई है. गाजा में कई लोगों की जान जा चुकी है.