logo-image

ईरान-अफगान सीमा पूरी तरह सुरक्षित : आईआरजीसी कमांडर

ईरान-अफगान सीमा पूरी तरह सुरक्षित : आईआरजीसी कमांडर

Updated on: 12 Jul 2021, 04:35 PM

तेहरान:

इस्लामिक रिवोल्यूशन गार्डस कॉर्प्स (आईआरजीसी) के एक उच्च पदस्थ कमांडर ने कहा कि पिछले हफ्ते तालिबान के हमले के बाद ईरान और अफगानिस्तान के बीच की सीमा पूरी तरह सुरक्षित और शांतिपूर्ण है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने आईआरजीसी के ग्राउंड फोर्सेज के कमांडर मोहम्मद पाकपुर के हवाले से कहा, ईरान की सीमाओं की सुरक्षा में कोई समस्या नहीं है, और वर्तमान में अफगानिस्तान के साथ ईरान की सभी पूर्वी सीमा पूरी सुरक्षा और शांति में है।

पाकपुर ने चेतावनी दी कि ईरानी सशस्त्र बल डाकुओं और तस्करों से कठोरता से निपटेंगे, जो ईरानी क्षेत्र में प्रवेश करने के लिए स्थिति का लाभ उठाने की कोशिश कर सकते हैं।

इससे पहले रविवार को, एक ईरानी पुलिस प्रवक्ता ने घोषणा की कि तालिबान के हमले और सीमा पार के संघर्ष के बीच ईरान में प्रवेश करने वाले कई अफगान सीमा प्रहरियों और सीमा शुल्क अधिकारियों को वापस भेज दिया गया है।

मेहदी हाजियन ने स्टेट टीवी को दिए एक साक्षात्कार में कहा, हमारे देश के सक्षम अधिकारियों की ओर से अपने कर्मियों की वापसी के लिए अफगानिस्तान सरकार के एक आधिकारिक अनुरोध को मंजूरी दे दी गई और इन कर्मचारियों को अफगानिस्तान लौटा दिया गया।

8 जुलाई को, कई अफगान सीमा रक्षकों और सीमा शुल्क अधिकारियों ने ईरान के डोकारुन सीमा शुल्क कार्यालय में शरण ली, क्योंकि तालिबान आतंकवादियों ने इस्लाम कला पर हमला किया था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.