logo-image

इजरायली प्रधानमंत्री ने तेल टैंकर पर ड्रोन हमले के लिए ईरान को जिम्मेदार ठहराया

इजरायली प्रधानमंत्री ने तेल टैंकर पर ड्रोन हमले के लिए ईरान को जिम्मेदार ठहराया

Updated on: 02 Aug 2021, 11:30 AM

तेल अवीव:

इजरायल के प्रधानमंत्री नफ्ताली बेनेट ने पिछले हफ्ते ओमान के तट पर एक तेल टैंकर पर घातक ड्रोन हमले को अंजाम देने के लिए ईरान को जिम्मेदार ठहराया है।

बेनेट ने रविवार को एक साप्ताहिक कैबिनेट बैठक को संबोधित करते हुए कहा, मैं स्पष्ट रूप से घोषणा करता हूं कि ईरान ने जहाज के पर हमले को अंजाम दिया था।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने कहा कि इजरायल के पास तेल टैंकर मर्सर स्ट्रीट पर हमले में ईरान के शामिल होने के खुफिया सबूत हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि, इजरायल को उम्मीद है कि अंतर्राष्ट्रीय समुदाय ईरान पर दबाव बनाएगा कि उसने एक गंभीर गलती की।

इस हमले के लिए अभी तक जिम्मेदारी का दावा नहीं किया गया है।

रविवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में, ईरानी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता सईद खतीबजादेह ने इजरायल के आरोपों को निराधार बताते हुए खारिज कर दिया।

इजरायली अरबपति ईयाल ओफर के स्वामित्व वाली लंदन स्थित एक फर्म राशि चक्र मैरीटाइम ने 30 जुलाई को एक बयान में कहा कि, पिछले दिन उसके तेल टैंकर मर्सर स्ट्रीट पर हुए हमले में दो चालक दल के सदस्य, एक रोमानियाई और एक ब्रिटान मारे गए थे।

ईरान और इससे जुड़े सशस्त्र समूहों को पिछले मामलों में खाड़ी में अपने जहाजों को निशाना बनाने के लिए ड्रोन हमलों का उपयोग करने के लिए इजरायल द्वारा दोषी ठहराया गया है।

इस नवीनतम घटना ने पहली बार चिह्न्ति किया कि इस तरह के हमले के कारण मौतें हुईं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.