logo-image

सीरिया में इजरायली मिसाइल हमलों में 3 सैनिकों की मौत

इजरायल ने रविवार रात सीरिया की राजधानी दमिश्क और तटीय शहर टार्टस में सैन्य ठिकानों पर कई मिसाइलें दागी, जिसमें तीन सैनिकों की मौत हो गई. समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने सीरियाई सेना के एक बयान का हवाला देते हुए बताया कि इजरायली युद्धक विमानों ने लेबनान की राजधानी बेरूत की ओर से मिसाइल दागी और दमिश्क के ग्रामीण इलाकों में सैन्य स्थलों...

Updated on: 15 Aug 2022, 09:02 AM

दमिश्क:

इजरायल ने रविवार रात सीरिया की राजधानी दमिश्क और तटीय शहर टार्टस में सैन्य ठिकानों पर कई मिसाइलें दागी, जिसमें तीन सैनिकों की मौत हो गई. समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने सीरियाई सेना के एक बयान का हवाला देते हुए बताया कि इजरायली युद्धक विमानों ने लेबनान की राजधानी बेरूत की ओर से मिसाइल दागी और दमिश्क के ग्रामीण इलाकों में सैन्य स्थलों को निशाना बनाया.

इसमें कहा गया है कि एक और हमला, भूमध्य सागर के ऊपर से एक साथ शुरू किया गया, जिसने उत्तर पश्चिमी सीरिया के टार्टस में सैन्य सुविधाओं को प्रभावित किया. बयान में कहा गया है कि सीरिया ने कुछ मिसाइलों को रोक लिया, बिना यह बताए कि सैनिक कहां मारे गए.

ईरान समर्थक मिलिशिया को निशाना बनाने के बहाने इजराइल ने 11 साल के सीरियाई गृहयुद्ध के दौरान सीरियाई सैन्य स्थलों को बार-बार निशाना बनाया है.

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.