logo-image

इजरायल ने फिलीस्तीनी राज्य की स्थापना की संभावना को कम किया : इश्ताय

इजरायल ने फिलीस्तीनी राज्य की स्थापना की संभावना को कम किया : इश्ताय

Updated on: 21 Mar 2022, 03:05 PM

रामल्लाह:

फिलीस्तीनी प्रधानमंत्री मोहम्मद इश्ताय ने कहा कि बस्तियों के विस्तार सहित इजरायल के उपाय फिलिस्तीनी राज्य की स्थापना की किसी भी संभावना को कमजोर करते हैं।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने प्रधानमंत्री के हवाले से कहा कि जमीन पर वास्तविकता धीरे-धीरे बिगड़ रही है, और दो-राज्य समाधान बातचीत के माध्यम से हासिल नहीं किया जा सकता, क्योंकि इजरायल सरकार नहीं चाहती।

इजरायल के प्रधानमंत्री नफ्ताली बेनेट ने पहले घोषणा की कि उनकी सरकार फिलिस्तीनी राष्ट्रपति महमूद अब्बास, फिलिस्तीनी प्राधिकरण या किसी अन्य अधिकारी के साथ कोई बातचीत नहीं करेगी।

इश्ताए ने सिंगापुर से फिलिस्तीनी राज्य को मान्यता देने का आह्वान किया और कहा, इजरायल सरकार ने अपने एजेंडे में राष्ट्रपति अब्बास के साथ कोई बातचीत नहीं, कोई शांति वार्ता नहीं और कोई फिलिस्तीनी राज्य नहीं रखा।

इजरायल और फिलिस्तीनियों के बीच सीधी शांति वार्ता, जिसे संयुक्त राज्य अमेरिका द्वारा नौ महीने के लिए प्रायोजित किया गया था, 2014 में यहूदी बस्तियों से संबंधित मुद्दों पर गहरे मतभेदों और 1967 की सीमाओं पर एक फिलिस्तीनी राज्य की मान्यता के बाद बंद हो गई।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.