logo-image

आग लगाने वाले गुब्बारों के जवाब में इजरायल ने गाजा पर हमला किया

आग लगाने वाले गुब्बारों के जवाब में इजरायल ने गाजा पर हमला किया

Updated on: 24 Aug 2021, 02:50 PM

गाजा:

इजरायली लड़ाकू विमानों ने गाजा पट्टी में इस्लामिक प्रतिरोध आंदोलन (हमास) की सशस्त्र शाखा की चौकियों और सुविधाओं पर हमला किया।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने मंगलवार को बताया कि इस बीच, इजरायली सेना के एक प्रवक्ता ने कहा कि सोमवार को हमला दक्षिणी इजरायल की ओर आग लगाने वाले गुब्बारों के प्रक्षेपण के जवाब में किया गया था।

फिलिस्तीनी सुरक्षा सूत्रों के अनुसार, पोस्ट और सुविधाएं अल-कसम ब्रिगेड, दक्षिणी, मध्य और उत्तरी गाजा पट्टी में हमास सशस्त्र विंग से संबंधित हैं।

चिकित्सा सूत्रों ने कहा कि किसी के हताहत होने की खबर नहीं है, जबकि सुरक्षा सूत्रों ने कहा कि हमास के आतंकवादियों ने इजरायल के हवाई हमलों के डर से गाजा पट्टी में सभी चौकियों और सुविधाओं को खाली कर दिया।

गाजा में हमास द्वारा संचालित अल-अक्सा रेडियो ने बताया कि हमास के आतंकवादियों ने लड़ाकू विमानों पर भारी मशीनगनों से गोलीबारी की।

इसके अलावा सोमवार को, इजराइली मीडिया ने बताया कि हमास शासित गाजा पट्टी से दर्जनों आग लगाने वाले गुब्बारे छोड़े जाने के बाद दक्षिणी इजराइल में नौ से अधिक क्षेत्रों में आग लग गई, और क्षेत्र के कई खेतों को गंभीर नुकसान हुआ।

पूर्वी गाजा पट्टी और इस्राइल के बीच सीमा रेखा क्षेत्र में एक इजरायली सैनिक के गंभीर रूप से घायल होने के बाद शनिवार को इजरायली लड़ाकू विमानों ने हमास की कई चौकियों और सुविधाओं पर हमला किया।

गाजा पट्टी पर सोमवार की रात से पहले हवाई हमला 11 दिनों तक चले थे और 21 मई को समाप्त हुए अंतिम दौर की लड़ाई की समाप्ति के बाद से ये चौथा हमला है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.