logo-image

गुब्बारों में आगजनी के जवाब में इजरायल ने गाजा पर हमला किया

गुब्बारों में आगजनी के जवाब में इजरायल ने गाजा पर हमला किया

Updated on: 07 Aug 2021, 08:40 PM

तेल अवीव:

इजरायल रक्षा बलों (आईडीएफ) ने शनिवार को कहा कि वायु सेना ने गाजा पट्टी में हमले किए, जो यहूदी राज्य में तटीय क्षेत्र से आगजनी के गुब्बारों के लगातार प्रक्षेपण के जवाब में आया था।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने आईडीएफ के हवाले से कहा कि इजरायली लड़ाकू विमानों ने गाजा पट्टी को नियंत्रित करने वाले फिलिस्तीनी इस्लामिक हमास मूवमेंट के एक सैन्य परिसर और रॉकेट लॉन्चिंग साइट पर हमला किया।

आईडीएफ ने कहा, रॉकेट लॉन्चिंग साइट एक नागरिक क्षेत्र में थी और एक बार फिर इस बात पर जोर दिया गया कि हमास फिलिस्तीनी नागरिकों को कैसे खतरे में डालता है।

इजरायल के सरकारी स्वामित्व वाले कान टीवी समाचार ने बताया कि आग लगाने वाले गुब्बारों से गाजा पट्टी के करीब देश के क्षेत्र में चार जंगल में आग लग गई।

इससे पहले शुक्रवार को, आईडीएफ ने कहा कि उसने बेरूत द्वारा इजरायली क्षेत्र में 10 से ज्यादा रॉकेट दागे जाने के जवाब में दक्षिणी लेबनान में लक्ष्य पर तोपखाने के गोले दागे थे।

अधिकांश रॉकेट इजरायल के एंटी-रॉकेट आयरन डोम रक्षा प्रणाली द्वारा अवरोधित किए गए थे और बाकी खुले क्षेत्रों में उतरे थे।

इजरायल के कब्जे वाले गोलान हाइट्स और उत्तरी इजरायल के गलील पैनहैंडल इलाके में दागे गए रॉकेटों से कोई हताहत नहीं हुआ।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.