logo-image

गाजा पर किसी भी हमले का जवाब देगा इजरायल: पीएम

गाजा पर किसी भी हमले का जवाब देगा इजरायल: पीएम

Updated on: 23 Aug 2021, 12:40 PM

तेल अवीव:

इजरायल के प्रधान मंत्री नफ्ताली बेनेट ने चेतावनी दी है कि उनका देश गाजा पट्टी से होने वाले हमलों के खिलाफ जवाबी कार्रवाई करेगा।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, रविवार को उनकी टिप्पणी गाजा सीमा के पास फिलिस्तीनियों के साथ संघर्ष के दौरान एक इजरायली सैनिक के घायल होने के एक दिन बाद आई है।

अपनी साप्ताहिक कैबिनेट बैठक को संबोधित करते हुए, बेनेट ने कहा कि इजराइल उन लोगों को नहीं छोड़ेगा, जो हमारे सैनिकों और नागरिकों को नुकसान पहुंचा रहे हैं।

गाजा के हमास शासकों के साथ संभावित तनाव का जिक्र करते हुए बेनेट ने कहा कि सेना किसी भी स्थिति के लिए तैयार है।

रातों-रात इजरायली वायु सेना ने गाजा पट्टी में हवाई हमले किए।

एक इजरायली सैन्य प्रवक्ता ने एक बयान में कहा कि युद्ध जेट विमानों ने हमास से संबंधित चार हथियार निर्माण और भंडारण स्थलों पर हमला किया।

21 अगस्त को सैकड़ों फिलिस्तीनियों ने प्रदर्शन में भाग लिया, जो हमास द्वारा गाजा पर इजरायल की नाकाबंदी का विरोध करने के लिए आयोजित किया गया था।

कुछ प्रदर्शनकारी बाड़ के पास पहुंचे, टायरों में आग लगा दी और इजरायली सैनिकों की ओर पत्थर और विस्फोटक फेंके।

गाजा में स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, इजरायल की गोलियों से कम से कम 24 फिलिस्तीनी घायल हो गए।

इजरायली सेना के अनुसार, एक सीमा पुलिस अधिकारी को गोली मार दी गई और वह गंभीर रूप से घायल हो गया।

इजरायल और हमास के बीच दीर्घकालिक संघर्ष विराम समझौते को प्राप्त करने के लिए मिस्र की दलाली के प्रयासों के बीच फिर हिंसा हुई।

मई में एक नाजुक युद्धविराम ने 11 दिनों की लड़ाई के बाद इजरायल और हमास के बीच सबसे हालिया युद्ध को रोक दिया था, जिसमें 260 फिलिस्तीनियों और 13 इजरायलियों के जीवन का दावा किया गया था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.