logo-image

इजरायल ने क्वारंटीन का उल्लंघन करने वाले कोविड रोगियों को आपराधिक रूप से दोषी ठहराया

इजरायल ने क्वारंटीन का उल्लंघन करने वाले कोविड रोगियों को आपराधिक रूप से दोषी ठहराया

Updated on: 19 Jul 2021, 12:20 PM

तेल अवीव:

इजरायल के प्रधानमंत्री नफ्ताली बेनेट ने कहा कि जानबूझकर क्वारंटीन का उल्लंघन करने वाले सत्यापित कोरोनावायरस रोगियों को आपराधिक रूप से दोषी ठहराया जाएगा और कानून के तहत पूरी सीमा तक निपटा जाएगा।

प्रधानमंत्री कार्यालय द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, बेनेट ने रविवार को एक कैबिनेट बैठक के दौरान यह घोषणा की।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने बेनेट के हवाले से कहा कि अटॉर्नी जनरल कार्यालय और सार्वजनिक सुरक्षा मंत्रालय क्वारंटीन पर लोगों को ट्रैक करने के लिए एक ऐप का उपयोग करने पर विचार कर रहे हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार का लक्ष्य उल्लंघनकतार्ओं के खिलाफ आक्रामक और कुशल प्रवर्तन लागू करना है, क्योंकि जो कोई भी निदेशरें का उल्लंघन करता है वह अपने स्वास्थ्य और इजरायल के अन्य नागरिकों को खतरे में डाल रहा है।

बेनेट ने कहा, डेल्टा वेरिएंट दुनिया भर में आगे बढ़ रहा है और नए म्यूटेशन को हराने के लिए महामारी के प्रबंधन में एक महत्वपूर्ण घटक बना रहा है।

पिछले हफ्ते, बेनेट ने कहा कि टीकाकरण करने वालों की संख्या बढ़ाकर, घर के अंदर मास्क पहनकर और सामाजिक दूरी बनाकर इजरायल बिना लॉकडाउन के प्रकोप को हरा सकता है।

इजरायली स्वास्थ्य मंत्रालय ने डेल्टा वेरिएंट के प्रसार से प्रेरित संक्रमणों की संख्या में लगातार वृद्धि की सूचना दी है।

मंत्रालय ने रविवार को देश में कुल 6,622 सक्रिय मामले दर्ज किए, जिनमें से 63 की हालत गंभीर है।

इसने समग्र कोविड -19 संक्रमण को बढ़ाकर 849,654 कर दिया, जबकि मरने वालों की संख्या 6,443 थी।

देश के 9.3 मिलियन नागरिकों में से लगभग 61 प्रतिशत को कम से कम एक खुराक और लगभग 56 प्रतिशत को दो खुराक के साथ टीका लगाया गया है।

उनमें से ज्यादातर को फाइजर वैक्सीन मिल चुकी है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.