logo-image

गाजा के खिलाफ इजरायल की धमकियां अस्वीकार्य : हमास नेता

गाजा के खिलाफ इजरायल की धमकियां अस्वीकार्य : हमास नेता

Updated on: 04 Aug 2022, 02:15 PM

गाजा:

इजरायली सैनिकों द्वारा एक इस्लामिक जिहादी नेता को गिरफ्तार किए जाने के बाद बढ़ते तनाव के बीच हमास नेता इस्माइल हनीयेह ने कहा कि गाजा पट्टी के खिलाफ इजरायल के रक्षा मंत्री बेनी गैंट्ज की धमकी अस्वीकार्य है।

गाजा में हमास नेता के कार्यालय द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, मध्य पूर्व शांति प्रक्रिया के लिए संयुक्त राष्ट्र के विशेष समन्वयक टोर वेनेसलैंड के साथ फोन पर बातचीत के दौरान हनीयेह ने यह टिप्पणी की।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने हनीयेह के हवाले से कहा, इजरायल के नेताओं, खासकर बेनी गैंट्ज की धमकियां अस्वीकार्य हैं।

इस्लामिक जिहाद आंदोलन के एक प्रमुख नेता, बासम अल-सादी, गाजा पट्टी में एक और गुट, (जो इजरायल का हिंसक विरोध करने के लिए प्रतिबद्ध है) को इस सप्ताह की शुरूआत में वेस्ट बैंक में इजरायली सैनिकों द्वारा गिरफ्तार किया गया था।

तब से इजरायली सेना जवाबी कार्रवाई के डर से गाजा पट्टी के पास हाई अलर्ट पर है।

अल-सादी को गिरफ्तार किये जाने के बाद, गैंट्ज ने तटीय एन्क्लेव के आसपास के इजरायली शहरों में जीवन को वापस सामान्य करने के लिए गाजा पट्टी के खिलाफ बल प्रयोग करने की धमकी दी।

गाजा पट्टी में 2007 से इजरायली नाकेबंदी है और फिलहाल वहां हमास का शासन है।

रक्षा मंत्री ने इजराइल रेडियो से कहा, अगर गाजा पट्टी के आसपास के क्षेत्र में सामान्य जीवन की दिनचर्या में वापस आना संभव नहीं है, तो गाजा पट्टी के अंदर भी सामान्य जीवन नहीं होगा।

हनीयेह ने संयुक्त राष्ट्र से इजरायल के कब्जे को रोकने और इसे फिलिस्तीनी लोगों को नुकसान पहुंचाने से रोकने का आह्वान यह कहते हुए किया कि संयुक्त राष्ट्र की इस संदर्भ में एक प्रमुख भूमिका है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.