logo-image

इजरायल ने अर्थव्यवस्था को आयात के लिए खोलने की योजना शुरू की

इजरायल ने अर्थव्यवस्था को आयात के लिए खोलने की योजना शुरू की

Updated on: 16 Jul 2021, 02:25 PM

तेल अवीव:

इजरायल के वित्त और अर्थव्यवस्था मंत्रालयों ने एक संयुक्त बयान में घोषणा की कि इजरायल ने अर्थव्यवस्था को आयात के लिए खोलने के लिए एक राष्ट्रीय योजना शुरू की है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने गुरुवार को बयान का हवाला देते हुए कहा कि इस योजना से व्यापार बाधाओं को दूर करके आयातकों, विशेष रूप से छोटे और मध्यम आकार के आयातकों पर नियामक बोझ कम होने की उम्मीद है।

इससे देश में विपणन किए जाने वाले उत्पादों की श्रेणी का विस्तार होगा और प्रतिस्पर्धा बढ़ेगी, कीमतें कम होंगी और इजरायल की अर्थव्यवस्था के लिए प्रति वर्ष लगभग 5 बिलियन नए शेकेल (1 बिलियन डॉलर) की बचत होगी।

इस योजना का उद्देश्य जीवन यापन की लागत को कम करना, उत्पादकता बढ़ाना और सामान्य रूप से इजरायली उद्योग और इजरायली अर्थव्यवस्था में वृद्धि को बढ़ाना है।

मंत्रालयों ने नोट किया कि यह 2010 में स्विट्जरलैंड में किए गए सुधार पर आधारित है और आर्थिक सहयोग और विकास देशों के संगठन के आयात सिद्धांतों के साथ इजरायल के विनियमन को संरेखित करेगा।

योजना आयातकों को उत्पाद के इजरायली मानकों के अनुपालन पर निर्माता के प्रमाण पत्र प्रस्तुत करने से छूट देगी।

उपयुक्तता की पुष्टि के लिए उन्हें केवल प्रयोगशाला परीक्षण प्रस्तुत करने होंगे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.