logo-image

इजरायल ने उज्बेकिस्तान, बेलारूस की यात्रा पर प्रतिबंध लगाया

इजरायल ने उज्बेकिस्तान, बेलारूस की यात्रा पर प्रतिबंध लगाया

Updated on: 10 Jul 2021, 05:50 PM

तेल अवीव:

इजरायल के स्वास्थ्य मंत्रालय ने उज्बेकिस्तान और बेलारूस के लिए एक नया यात्रा प्रतिबंध जारी किया है, जिसमें कोरोनोवायरस रुग्णता के उच्च स्तर का हवाला दिया गया है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, 12 जुलाई से शुरू होने वाला नया उपाय मेक्सिको, अर्जेंटीना, ब्राजील, भारत, दक्षिण अफ्रीका और रूस की यात्रा पर प्रतिबंध लगाने वाली मौजूदा सूची का विस्तार करेगा।

इजरायल के नागरिक और स्थायी निवासी जो आठ देशों में से किसी एक की यात्रा करना चाहते हैं, उन्हें एक अपवाद समिति से अनुमति का अनुरोध करना होगा।

इस बीच, आठ देशों के आने वाले यात्रियों, जिनमें बरामद और टीका लगाया गया है, को 10-दिवसीय क्वारंटीन में प्रवेश करना होगा।

मंत्रालय ने शुक्रवार को यह भी घोषणा की कि 16 जुलाई से 16 देशों से आने वाले यात्रियों को, जिनके लिए यात्रा चेतावनी जारी की गई है, उन्हें भी तुरंत क्वारंटीन में प्रवेश करने की आवश्यकता होगी।

इसमें कहा गया है कि 16 जुलाई से, टीकाकरण और स्वस्थ लोगों सहित अन्य सभी देशों से आने वाले सभी यात्रियों को 24 घंटे तक क्वारंटीन में प्रवेश करना होगा।

यह क्वारंटीन तब तक चलेगा जब तक कि आगमन पर किए गए कोरोनावायरस परीक्षण के परिणाम प्राप्त नहीं हो जाते।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.