logo-image

इजरायल ने ईरान समर्थित हिज्बुल्लाह समूह के ड्रोन को गिराया

इजरायल ने ईरान समर्थित हिज्बुल्लाह समूह के ड्रोन को गिराया

Updated on: 18 Feb 2022, 04:40 PM

यरूशलम/बेरूत:

इजरायल ने कहा है कि उसने लेबनान की तरफ से भेजे गए ईरान समर्थित हिज्बुल्लाह समूह के ड्रोन का पता लगाकर उसे गिरा दिया है। इस बीच लेबनान सरकार ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

इजरायली सेना के एक प्रवक्ता ने बताया कि लेबनान सीमा की तरफ से एक मानव रहित ड्रोन देश के हवाई क्षेत्र में दाखिल हुआ तो तत्काल सुरक्षा बलों ने इस पर फायरिंग कर इसे गिरा दिया।

संवाद समिति शिन्हुआ के मुताबिक इस ड्रा्रेन का पता इजरायली रक्षा बलों ने लगाया था और रक्षा मंत्रालय ने यह भी कहा है कि वह देश की संप्रभुता के खिलाफ इस तरह का उल्लंघन करने के मामलों में ऐसी ही कार्रवाई करता रहेगा।

इस बीच लेबनान सेना की खुफिया यूनिट ने कहा है कि रक्षा मंत्रालय और सुरक्षा एजेंसियों ने संयुक्त राष्ट्र की सहायता से इस मामले की जांच करनी शुरू कर दी है। दरअसल इससे एक दिन पहले हिज्बुल्लाह नेता हासन नासरल्लाह ने कहा था कि उनका संगठन लेबनान के भीतर ड्रोन बना रहा है और उसके पास हजारों रॉकेटों को सटीक मिसाइलों में तब्दील करने की क्षमता है।

हिज्बुल्लाह और इजरायल के बीच वर्ष 2006 में जोरदार युद्ध हुआ था और उसके बाद से दोनों के बीच एक तरह से माहौल शांत है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.