logo-image

घातक गोलीबारी के बाद इजरायल ने हमास के गुर्गों को गिरफ्तार किया

घातक गोलीबारी के बाद इजरायल ने हमास के गुर्गों को गिरफ्तार किया

Updated on: 23 Nov 2021, 12:20 PM

तेल अवीव:

यहूदी राज्य की शिन बेट आंतरिक सुरक्षा एजेंसी और सेना ने संयुक्त रूप से कहा कि पूर्वी यरुशलम में एक घातक गोलीबारी घटना के बाद इजराइल ने वेस्ट बैंक में हमास सेल के 50 से अधिक गुर्गों को गिरफ्तार किया है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, सोमवार को गिरफ्तार किए गए लोगों पर इजरायल के खिलाफ हमले की योजना बनाने का आरोप लगाया गया है।

सेना ने एक बयान में कहा कि वेस्ट बैंक में पिछले कुछ महीनों में एक बड़े पैमाने पर आतंकवादी सेल का खुलासा किया गया था, यह कहते हुए कि सेल के सदस्य वेस्ट बैंक और यरुशलम में हमले करने की योजना बना रहे थे।

बयान में कहा गया कि सफल किए गए आतंकवादी सेल के पास कई हथियार और विस्फोटक थे, जिनमें कई भारी विस्फोटक आतंकी बेल्ट बनाने के लिए उपयुक्त विस्फोटक भी शामिल हैं।

बयान के अनुसार, अद्वितीय खुफिया गतिविधि और शिन बेट, पुलिस और सेना के बीच सहयोग के बाद संयुक्त अभियान में 50 से अधिक सेल सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है।

शिन बेट ने एक अलग बयान में कहा कि गुर्गे आतंकवादी बुनियादी ढांचे की स्थापना में शामिल थे।

रविवार को, पूर्वी यरुशलम के एक 42 वर्षीय फिलिस्तीनी व्यक्ति ने अल-अक्सा मस्जिद परिसर के बाहर गोलीबारी की, जिसमें 26 वर्षीय एलियाहू की मौत हो गई, जिसे सोमवार को यरूशलेम में दफनाया गया था।

हमले में दो नागरिक और दो पुलिस अधिकारी घायल हो गए।

हमास ने हमले की सराहना की और पुष्टि करते हुए कहा कि शूटर उसके सदस्यों में से एक था।

हालांकि, हमास ने इस बारे में विस्तार से नहीं बताया कि क्या यह समूह हमले की योजना बनाने के लिए भी जिम्मेदार है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.