logo-image

इजरायल ने फूड स्टोर्स को कोरोना सेल्फ टेस्ट किट बेचने की अनुमति दी

इजरायल ने फूड स्टोर्स को कोरोना सेल्फ टेस्ट किट बेचने की अनुमति दी

Updated on: 10 Jan 2022, 03:45 PM

तल अवीव:

इजरायल के स्वास्थ्य मंत्रालय ने उपलब्धता बढ़ाने और कीमतों में कमी की उम्मीद में देशभर के फूड स्टोर्स को कोरोना टेस्ट किट बेचने की अनुमति दी है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, अब तक सिर्फ फार्मेसियों में होम एंटीजन टेस्ट किट बेचने की अनुमति दी गई थी।

इजरायल में नए क्वारंटीन नियमों के अनुसार, 60 साल से कम उम्र के टीकाकरण और रिकवर लोग जो कोरोना संक्रमित के संपर्क में आए हो। वे सभी घर पर टेस्ट कर सकते हैं और अगर उनका कोरोना निगेटिव आता है तो उन्हें खुद को क्वारंटीन करने की जरूरत नहींे है।

प्रधानमंत्री नफ्ताली बेनेट ने चेतावनी दी है कि इजरायल में कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन से 20 लाख से 40 लाख लोग वर्तमान में कोरोना से संक्रमित होंगे।

उन्होंने रविवार को कहा, कैबिनेट की बैठक में पेश की गई जानकारी से संकेत मिलता है कि इजरायल में मौजूदा लहर में कुल मिलाकर 20 लाख से 40 लाख लाख नागरिक संक्रमित होंगे।

सरकार के जटिल और बार-बार बदलते प्रतिबंधों की व्यापक सार्वजनिक आलोचना को संबोधित करते हुए, बेनेट ने समझाया कि ओमिक्रॉन एक हद तक खतरनाक है जिसे हम नहीं जानते थे। ओमिक्रॉन के तेजी से फैलने के कारण प्रतिबंधों को अक्सर बढ़ाया जा रहा है।

बेनेट ने टीकाकरण को बढ़ावा देते हुए अर्थव्यवस्था को खुला रखने पर आधारित नीति का नेतृत्व किया है।

अब तक 94.5 लाख की आबादी वाले इजराइल में कोरोना मामलों की कुल संख्या बढ़कर 1,495,577 हो गई, जबकि मरने वालों की संख्या बढ़कर 8,265 हो गई है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.