logo-image

आईओएम ने लीबिया के डिटेंशन सेंटर में अवैध अप्रवासियों की हत्या की निंदा की

आईओएम ने लीबिया के डिटेंशन सेंटर में अवैध अप्रवासियों की हत्या की निंदा की

Updated on: 10 Oct 2021, 03:20 PM

त्रिपोली:

इंटरनेशनल ऑर्गनाइजेशन फॉर माइग्रेशन (आईओएम) ने लीबिया की राजधानी त्रिपोली के एक डिटेंशन सेंटर में अवैध प्रवासियों की हत्या की निंदा की है।

एजेंसी ने एक बयान में कहा, आईओएम ने शुक्रवार को हुई हत्या और हिरासत में भयावह परिस्थितियों का विरोध कर रहे प्रवासियों के खिलाफ लाइव राउंड के इस्तेमाल की निंदा की है।

आईओएम ने कहा कि त्रिपोली के मबानी डिटेंशन सेंटर में छह अवैध अप्रवासी मारे गए और कम से कम 24 अन्य घायल हो गए।

हालांकि, लीबिया के आंतरिक मंत्री ने छह मौतों से इनकार किया, यह पुष्टि करते हुए कि केंद्र छोड़ने के दौरान गलती से केवल एक व्यक्ति मारा गया था।

2011 में दिवंगत नेता मुअम्मर गद्दाफी के पतन के बाद से लीबिया असुरक्षा और अराजकता का सामना कर रहा है, जिससे उत्तरी अफ्रीकी देश अवैध अप्रवासियों के लिए प्रस्थान का एक पसंदीदा बिंदु बन गया है जो भूमध्य सागर को यूरोपीय तटों पर पार करना चाहते हैं।

लीबिया में छोड़े और गिरफ्तार किए गए लोग भीड़भाड़ वाले केंद्रों में रहते हैं, बावजूद इसके कि उन्हें बंद करने के लिए बार-बार अंतर्राष्ट्रीय कॉल आए।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.