logo-image

जांचकर्ता भारतीय-अमेरिकी से जुड़े टेस्ला दुर्घटना में यांत्रिक मुद्दों की जांच कर रहे

जांचकर्ता भारतीय-अमेरिकी से जुड़े टेस्ला दुर्घटना में यांत्रिक मुद्दों की जांच कर रहे

Updated on: 27 Jan 2023, 07:20 PM

न्यूयॉर्क:

सैन मेटो काउंटी डिस्ट्रिक्ट अटॉर्नी ने कहा कि इस महीने की शुरुआत में एक भारतीय-अमेरिकी और उसके परिवार से जुड़ी टेस्ला कार दुर्घटना कार में मैकेनिकल समस्याओं के कारण हुई थी या नहीं, इसकी जांच की जा रही है।

पुलिस ने शुरू में धर्मेश ए पटेल को हत्या के प्रयास और बाल शोषण के संदेह में कथित रूप से अपनी पत्नी और दो बच्चों के साथ 250 फुट की कैलिफोर्निया चट्टान के अंदर सेडान कार चलाने के आरोप में गिरफ्तार किया था। लॉस एंजिल्स टाइम्स ने बताया कि सैन मेटो काउंटी के डिस्ट्रिक्ट अटॉर्नी स्टीव वागस्टाफ ने कहा कि वे इस बात की भी जांच कर रहे हैं कि कार के साथ किसी समस्या के कारण दुर्घटना हो सकती है या नहीं।

उन्होंने आगे बताया कि क्या कार का ब्रेक फेल हो गए? क्या ब्रेक काम कर रहे थे? क्या कोई अन्य यांत्रिक खराबी थी जिसके कारण पटेल वाहन को रोकने में सक्षम नहीं थे? हम कार को ऊपर से नीचे तक देख रहे हैं। प्रॉसिक्यूटर अभी भी जांच के शुरुआती चरण में हैं।

दुर्घटना 2 जनवरी को हुई जब पटेल अपनी पत्नी और दो बच्चों के साथ स्टेट रूट 1 पर कार चला रहे थे। इस दौरान कार टॉम लैंटोस टनल के दक्षिण में डेविल्स स्लाइड की चट्टान पर चढ़ गई और पानी के किनारे के पास जा गिरी। कैलिफोर्नियाहाईवे पेट्रोल (सीएचपी) ने एक बयान में कहा, एकत्र किए गए सबूतों के आधार पर, जांचकर्ताओं ने यह मानने के संभावित कारण विकसित किए कि यह घटना एक जानबूझकर किया गया कार्य था।

स्टीव वागस्टाफ ने आगे कहा कि पटेल को तब से सैन मेटो मेडिकल सेंटर में स्थानांतरित कर दिया गया है। वह पसादेना में प्रोविडेंस होली क्रॉस मेडिकल सेंटर में रेडियोलॉजिस्ट हैं और उनके पड़ोसियों के अनुसार, पटेल एक महान व्यक्ति हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.