News Nation Logo

Howdy Modi का खुमार विदेशी मीडिया में भी छाया, कहा-विदेशी नेता का शानदार रिसेप्शन

Howdy Modi की सफलता से सिर्फ मोदी-ट्रंप प्रशासन ही गदगद नहीं है, बल्कि विदेशी मीडिया (International Media) में भी भारत-अमेरिकी संबंधों को मुजाहिरा पेश करता आयोजन छाया हुआ है.

न्यूज स्टेट ब्यूरो | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 23 Sep 2019, 10:53:48 AM
विदेशी मीडिया में छाया हाउडी मोदी शो.

highlights

  • विदेशी मीडिया में भी छाया मोदी-ट्रंप केमिस्ट्री को सामने लाता हाउडी मोदी शो.
  • सभी ने उपस्थित जनसमूह और मोदी की लोकप्रियता को शानदार करार दिया.
  • जाहिर है इससे पाकिस्तान के सीने पर और सांप लौट जाएंगे.

नई दिल्ली:  

रविवार को ह्यूस्टन (Houston) के एनआरजी स्टेडियम (NRG Stadium) में आयोजित हाउडी मोदी की सफलता से सिर्फ मोदी-ट्रंप प्रशासन ही गदगद नहीं है, बल्कि विदेशी मीडिया (International Media) में भी भारत-अमेरिकी संबंधों को मुजाहिरा पेश करता आयोजन छाया हुआ है. खासकर मोदी-ट्रंप की केमिस्ट्री (Modi-Trump Chemistry) की चर्चा लगभग सभी प्रमुख अखबारों ने की है. इसमें भी कार्यक्रम के अंत में मोदी का ट्रंप का हाथ पकड़ मैदान के चक्कर लगाते (Lap) हुए लोगों का अभिवादन करने का तरीका और इससे जुड़ी फोटो अखबारों में खास तरजीह देते हुए प्रकाशित की गई है. कह सकते हैं कि रविवार को हाउडी मोदी (Howdy Modi) कार्यक्रम और फिर विदेशी मीडिया में उसके कवरेज से पाकिस्तान (Pakistan) के सीने पर सांप से लौट गए होंगे.

यह भी पढ़ेंः Howdy Modi को पाकिस्तानी मंत्री फवाद चौधरी ने फ्लॉप करार दिया, कहा-पैसे देकर जुटाई भीड़

दुनिया भर की थी निगाहें
गौरतलब है कि हाउडी मोदी (Howdy Mody) में दुनिया के दो सबसे बड़े लोकतांत्रिक देशों के शीर्ष नेताओं के मंच साझा करने पर सभी की निगाहें थीं. इस अवसर को दोनों नेताओं ने अपनी-अपनी तरह से भुनाया भी. ट्रंप ने जहां चीन (China) से चल रहे ट्रेड वॉर (Trade War) के दौर में भारत की तरजीह देने के संकेत दिए हैं, वहीं, मोदी ने बगैर नाम लिए पाकिस्तान को फिर साफ संदेश दिया है कि आतंकवाद (Terrorism) के मसले पर अब उसे अलग-थलग होने से कोई भी नहीं रोक सकता है. ऐसे में देखते हैं कि हाउडी मोदी शो को विदेशी मीडिया ने किस नजर से देखा...

यह भी पढ़ेंः 9/11 और 26/11 के साजिशकर्ता कहां मिले, पाकिस्‍तान का नाम लिए बगैर पीएम नरेंद्र मोदी ने किया वार

न्‍यूयॉर्क टाइम्‍स
मोदी की रैली में डोनाल्‍ड ट्रंप (Donald Trump) ने अपनी दूसरी पारी के लिए राग छेड़ा, लेकिन दोस्‍ती के सुर में. एनआरजी स्‍टेडियम में हजारों भारतीय अमेरिकी मौजूद थे. ये सब भारत के सबसे लोकप्रिय नेता (Popular Leader) की जीत का जश्‍न मनाने और उन्‍हें सुनने आए थे. इस भीड़ में ट्रंप समर्थन का कोई चिन्‍ह नहीं था. जैसा अक्‍सर उनकी रैलियों में होता है. डोनाल्‍ट ट्रंप ने हाल के चुनाव में एक बार फिर से पीएम मोदी (PM Narendra Modi) को चुनने के लिए भारतीयों की सराहना की. इस रैली में ये दोनों नेताओं की स्‍टाइल एक जैसी थी.

यह भी पढ़ेंः अगले महीने भारत आ सकते हैं डोनाल्ड ट्रंप, पीएम मोदी को दिया संकेत

सीएनएन
ह्यूस्‍टन (Houston) में हजारों लोगों की रैली को मोदी और ट्रंप ने संबोधित किया. दोनों ने एक-दूसरे की तारीफ की. ट्रंप ने भारतीयों की तारीफ करते हुए अमेरिका में उनके योगदान को सराहा. साथ ही उन्‍होंने पीएम मोदी (PM Modi) के नेतृत्व की सराहना करते हुए कहा कि भारत और अमेरिका के संबंध इतने अच्‍छे कभी नहीं थे. स्‍टेज पर मोदी ने ट्रंप का परिचय के एक सच्‍चे दोस्‍त के रूप में कराया. उन्‍होंने अपने चुनावी स्‍लोगन 'अब की बार मोदी सरकार' की तरह अब की बार ट्रंप सरकार भी बोला.

यह भी पढ़ेंः Howdy Modi कार्यक्रम में एक घंटे देर से पहुंचे राष्ट्रपति ट्रंप, प्रधानमंत्री मोदी को करना पड़ा लंबा इंतजार, ये थी वजह

बीबीसी
अमेरिका (US) में विदेशी नेता का यह सबसे शानदार रिसेप्‍शन (Reception) में से एक था. खुद डोनाल्‍ड ट्रंप ने मंच से इस आयोजन को ऐतिहासिक करार दिया. 90 मिनट के शो में 400 लोगों ने प्रधानमंत्री मोदी और डोनाल्‍ड ट्रंप के सामने अपनी प्रस्‍तुति दी. ट्रंप ने कहा, मैं सबसे विश्‍वसनीय दोस्‍त के साथ इस आयोजन का हिस्‍सा बनकर बहुत रोमांचित हूं.

यह भी पढ़ेंः पीएम नरेंद्र मोदी की इस पाकिस्‍तानी राखी बहन ने इमरान खान के नाक में किया दम

गार्डियन
50 हजार से ज्‍यादा की भीड़ में लोग मोदी...मोदी...मोदी के नारे (Slogans) लगा रहे थे. उन्‍होंने इस उत्‍साहित कर देने वाली भीड़ के सामने ट्रंप को अपना और भारत का सबसे अच्‍छा दोस्‍त बताया और 'मेक अमेरिका ग्रेट अमेरिका' का स्‍लोगन दोहराया.

First Published : 23 Sep 2019, 10:53:48 AM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.