logo-image

सेना और पाक सरकार की गुप्त बैठक पर ख़बर लीक होने के मामले में नप गए सूचना प्रसारण मंत्री

गृहमंत्री चौधरी निसार अली ख़ान ने पहली रिपोर्ट जारी की जिसमें परवेज़ रशीद को लीक के लिए ज़िम्मेदार माना गया है।

Updated on: 29 Oct 2016, 07:05 PM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान के सूचना प्रसारण मंत्री परवेज़ रशीद ने अपने पद से इस्तीफ़ा दे दिया है। बताया जा रहा है कि डॉन अख़बार में पाकिस्तान सरकार और मिलिट्री की अहम बैठक की ख़बर लीक होने के बाद से ही उन पर इस्तीफे का दबाव बन रहा था। पाकिस्तानी टेलीविज़न के मुताबिक सूचना प्रसारण मंत्री परवेज़ रशीद ने प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ़ के कहने के बाद इस्तीफ़ा दिया है।

प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ़ के प्रवक्ता मुसदीक़ मल्लिक ने डॉन अख़बार को बताया, 'सरकार ने इस मामले की छानबीन के लिए एक कमिटी बनाई थी जिसके आने के बाद ही ये फैसला लिया गया है। हालांकि अभी यह जांच करना बाकी है की क्या सूचना प्रसारण मंत्री परवेज़ रशीद इस लीक के लिए ज़िम्मेदार है।'

गृहमंत्री चौधरी निसार अली ख़ान ने पहली रिपोर्ट जारी की जिसमें परवेज़ रशीद को लीक के लिए ज़िम्मेदार माना गया है। इससे पहले डॉन अख़बार ने एक ख़बर छापी थी कि पाकिस्तान सरकार और सेना के बीच एक गुप्त बैठक हुई है जिसमें सरकार ने सेना को आतंकवादी के ख़िलाफ़ कड़ा एक्शन लेने के लिए कहा था। उन्होंने कहा था कि अगर आतंकवाद के ख़िलाफ़ कड़ा रुख़ नहीं उठाया गया तो अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पाकिस्तान अलग-थलग हो सकता है।

ख़बर आने के बाद से ही पाकिस्तान सरकार ने एक जांच कमिटी गठित की थी जो लीक मामले की छानबीन कर रही थी।