News Nation Logo
भारत हमेशा से एक शांतिप्रिय देश रहा है और आज भी है: रक्षामंत्री राजनाथ सिंह हमारा देश किसी भी चुनौती का सामना करने के लिए तैयार है: रक्षामंत्री राजनाथ सिंह किसी भी विवाद को अपनी तरफ़ से शुरू करना हमारे मूल्यों के ख़िलाफ़ है: रक्षामंत्री राजनाथ सिंह राज्यों, केंद्र शासित प्रदेशों को वैक्सीन की 108 करोड़ डोज़ उपलब्ध कराई गईं: स्वास्थ्य मंत्रालय कर्नाटकः कोडागू जिले के जवाहर नवोदय विद्यालय में 32 बच्चे कोरोना पॉजिटिव महाराष्ट्र के गृहमंत्री दिलीप वासले हुए कोरोना पॉजिटिव कोरोना अपडेटः पिछले 24 घंटे में देश में 16,156 केस आए, 733 मरीजों की मौत हुई जम्मू-कश्मीरः डोडा में खाई में गिरी मिनी बस, 8 लोगों की मौत आर्य़न खान ड्रग्स केस में गवाह किरण गोसावी पुणे से गिरफ्तार पेट्रोल और डीजल के दामों में 35 पैसे की बढ़ोतरी कैप्टन अमरिंदर सिंह आज फिर मुलाकात करेंगे गृह मंत्री अमित शाह से क्रूज ड्रग्स मामले में आर्यन खान की जमानत पर आज फिर दोपहर में सुनवाई पीएम नरेंद्र मोदी आज आसियान-भारत शिखर वार्ता को करेंगे संबोधित दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पंजाब के दो दिवसीय दौरे पर आज जाएंगे

इंडोनेशिया सीमित वैध वीजा वाले अंतर्राष्ट्रीय पर्यटकों के लिए फिर से खोलेगा

इंडोनेशिया सीमित वैध वीजा वाले अंतर्राष्ट्रीय पर्यटकों के लिए फिर से खोलेगा

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 19 Sep 2021, 02:25:02 PM
Indoneia reopen

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

जकार्ता: कानून और मानवाधिकार मंत्रालय द्वारा एक मंत्रिस्तरीय विनियमन जारी करने के बाद इंडोनेशिया ने विदेशियों के लिए अपनी कुछ सीमाएं खोल दी हैं, जो पूरी तरह से टीकाकरण वाले यात्रियों के लिए पर्यटकों और सीमित प्रवास वीजा के लिए आवेदन के रास्ते खोलेंगी।

महानिदेशालय के आप्रवासन के प्रवक्ता आर्य प्रधान अंगगकारा ने एक बयान में कहा, पहले, केवल राजनयिक और सेवा वीजा वाले विदेशियों को देश में प्रवेश करने की अनुमति है। मंत्रिस्तरीय विनियमन संख्या 34/2021 जारी करने के साथ, मौजूदा वैध पर्यटक और सीमित प्रवास वीजा वाले लोगों को भी इंडोनेशिया में प्रवेश करने की अनुमति है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, इसके अलावा, सरकार ने छह परिवहन केंद्रों पर अंतर्राष्ट्रीय सीमाएं खोलने का भी फैसला किया है, जो तांगेरांग शहर में सोएकरनो-हट्टा अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा, बैंटन प्रांत, मानदो शहर में सैम रतुलंगी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा, उत्तरी सुलावेसी प्रांत, बाटम शहर में बंदरगाह, रियाउ द्वीप समूह प्रांत और नुनुकन, उत्तरी कालीमंतन प्रांत, साथ ही पश्चिम कालीमंतन प्रांत के अरुक और एंटिकोंग के क्षेत्रों में सीमा पार चौकियां हैं।

परिवहन मंत्रालय की प्रवक्ता अदिता इरावती ने कहा कि उपरोक्त बंदरगाहों और भूमि सीमाओं को गुरुवार से अंतर्राष्ट्रीय पर्यटकों और शुक्रवार से दो हवाई अड्डों को फिर से खोल दिया गया है।

समुद्री और निवेश मामलों के समन्वय मंत्री लुहुत बिनसर पंजैतन ने यह भी कहा कि इंडोनेशिया में दैनिक कोविड -19 मामलों की संख्या में हालिया गिरावट के कारण सरकार अक्टूबर से अंतर्राष्ट्रीय पर्यटकों के लिए बाली के अपने रिसॉर्ट द्वीप को फिर से खोल सकती है।

पंजैतन ने एक वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, अगर मामलों की संख्या में गिरावट जारी रहती है, तो हम अक्टूबर में बाली को फिर से खोलने के लिए आश्वस्त हैं और इंडोनेशिया नियंत्रित कोविड -19 मामलों वाले देशों के विदेशी पर्यटकों को प्राथमिकता देगा।

परिवहन मंत्रालय के अनुसार, जो यात्री द्वीपसमूह में प्रवेश करना चाहते हैं, दोनों इंडोनेशियाई और विदेशियों को वैक्सीन प्रमाण पत्र दिखाने के अलावा पूरी तरह से टीका लगाया जाना चाहिए और निगेटिव पीसीआर परीक्षण के परिणाम प्रस्थान समय से 72 घंटे पहले नहीं लिए गए हो।

आगमन पर, यात्रियों को एक और पीसीआर परीक्षण करना होगा और निगेटिव घोषित होने पर आठ दिनों के लिए क्वारंटीन को पूरा करना होगा।

पीसीआर टेस्ट का एक और निगेटिव रिजल्ट आठवें दिन जरूरी होगा।

इंडोनेशियाई और विदेशियों दोनों को पेडुली लिंडुंगी संपर्क अनुरेखण आवेदन के अंदर इलेक्ट्रॉनिक स्वास्थ्य चेतावनी कार्ड (ई-एचएसी) भरना आवश्यक है।

एक विदेशी को स्वास्थ्य बीमा द्वारा कवर होने का प्रमाण भी दिखाना होगा, जिससे इंडोनेशिया में रहने के दौरान कोविड -19 सहित व्यक्ति के स्वास्थ्य खचरें को कवर करने की उम्मीद है।

15 और 17 सितंबर के बीच, सोएकरनो-हट्टा अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के आप्रवासन कार्यालय ने 974 विदेशियों को इंडोनेशिया में प्रवेश करने और 874 विदेशियों को देश छोड़ने का रिकॉर्ड किया।

इस बीच, हवाईअड्डे ने 2,961 इंडोनेशियाई घर जाने और 3,418 देश छोड़ने को भी दर्ज किया।

आव्रजन कार्यालय के जनसंपर्क और सूचना प्रौद्योगिकी प्रभाग के प्रमुख सैम फर्नांडो ने मीडिया को बताया, कुल मिलाकर, 1 अगस्त से 17 सितंबर के बीच इंडोनेशिया में प्रवेश करने वाले 15,343 विदेशी थे, इसी अवधि के दौरान 22,122 विदेशी देश छोड़कर चले गए।

इसी अवधि के दौरान, 51,658 इंडोनेशियाई भी देश में वापस आ रहे हैं और 50,925 अन्य लोग द्वीपसमूह को छोड़कर जा रहे हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 19 Sep 2021, 02:25:02 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो