logo-image

भारतीय मूल के डेमोकट्र आफताब बने सिनसिनाटी के मेयर उम्मीदवार

आफताब ने राजनीति विज्ञान में अपनी स्नातक की डिग्री ओहियो स्टेट यूनिवर्सिटी से प्राप्त की है, जहां उन्होंने छात्र निकाय अध्यक्ष के तौर पर भी जिम्मेदारी संभाली हुई है.

Updated on: 17 Jan 2021, 10:21 AM

न्यूयॉर्क:

भारतीय मूल के अमेरिकी डेमोक्रेट आफताब पुरेवल ने अमेरिका के ओहियो राज्य के सिनसिनाटी शहर से मेयर के लिए अपनी उम्मीदवारी की घोषणा की है. आफताब ने एक ट्वीट करते हुए कहा, 'एक बहुत ही कठिन वर्ष के बाद यह एक चुनौतीपूर्ण सप्ताह रहा है. हमारा देश एक महत्वपूर्ण क्षण में है और साथ ही हमारा शहर भी और इसलिए मैं सिनसिनाटी के अगले मेयर (महापौर) के लिए अपनी उम्मीदवारी की घोषणा करने के लिए उत्साहित हूं. चलो काम पर लगें.'

उन्होंने कहा, 'यह अभियान किसी एक व्यक्ति के लिए नहीं है. यह हमारे लिए है.' आफताब (38) ने शुक्रवार को एक अन्य ट्वीट में कोरोना महामारी के बाद सरकारी सेवाओं में सुधार की बात पर भी जोर दिया. अमेरिकन बाजार की एक रिपोर्ट के अनुसार, एक भारतीय पिता और एक तिब्बती मां के बेटे आफताब फिलहाल हैमिल्टन काउंटी क्लर्क ऑफ कोर्ट्स के तौर पर कार्यरत हैं. ओहियो में सिनसिनाटी तीसरा सबसे बड़ा शहर है और यह हैमिल्टन काउंटी सरकार की सीट है.

सिनसिनाटी के मेयर जॉन क्रैनली भी डेमोक्रेट हैं, जो दिसंबर 2013 से इस पद पर हैं. वह अगला चुनाव नहीं लड़ने जा रहे हैं. आफताब ने राजनीति विज्ञान में अपनी स्नातक की डिग्री ओहियो स्टेट यूनिवर्सिटी से प्राप्त की है, जहां उन्होंने छात्र निकाय अध्यक्ष के तौर पर भी जिम्मेदारी संभाली हुई है. बाद में उन्होंने यूनिवर्सिटी ऑफ सिनसिनाटी कॉलेज ऑफ लॉ से कानून की डिग्री ली. उन्होंने पहले न्याय विभाग के लिए एक विशेष सहायक, अमेरिकी अटॉर्नी के तौर पर भी कार्य किया है.