logo-image

कोरोना वायरस के कहर के बीच कनाडा में अंधाधुंध फायरिंग, 10 की जान गई

दुनिया भर में कोरोना वायरस से मचे कोहराम के बीच कनाडा से एक और बुरी खबर आ रही है. कनाडा के नोवा स्कॉटिया में एक संदिग्‍ध ने अचानक गोलीबारी कर 10 लोगों की जान ले ली, जिसमें एक पुलिस अधिकारी भी हैं.

Updated on: 20 Apr 2020, 08:10 AM

नई दिल्‍ली:

दुनिया भर में कोरोना वायरस से मचे कोहराम के बीच कनाडा से एक और बुरी खबर आ रही है. कनाडा के नोवा स्कॉटिया में एक संदिग्‍ध ने अचानक गोलीबारी कर 10 लोगों की जान ले ली, जिसमें एक पुलिस अधिकारी भी हैं. इस घटना में कई लोग घायल भी हो गए. हालांकि कनाडा पुलिस का कहना है कि अभी मौत की संख्या की आधिकारिक पुष्टि नहीं की जा सकती है. घटना के बाद पुलिस ने इलाके की चारों ओर से घेराबंदी कर हमलावर को मार गिराया.

यह भी पढ़ें : 'कोरोना पॉजिटिव हूं करीब आए तो हाथ काटकर खून छिड़क दूंगा', धमकी ने मचाया कोहराम

इस हमले के बाद स्‍थानीय निवासियों को घरों से बाहर न निकलने की हिदायत दी गई है. न्‍यूज एजेंसी के अनुसार, पुलिस ने बताया कि हमलावर पुलिस की गाड़ी में वहां पहुंचा था और आते ही अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी. लोग कुछ समझ पाते, तब तक कई लोग जमीन पर गिर चुके थे. पुलिस के प्रवक्ता क्रिस वेदर ने बताया, हमें अभी मरने वालों की संख्या के बारे में आधिकारिक रूप से जानकारी नहीं है, लेकिन यह 10 से अधिक हो सकती है. हालांकि उन्‍होंने यह तस्‍दीक कर दी कि हमलावर को मार गिराया गया है.

यह भी पढ़ें : जायरा वसीम ने दिया इशारों ही इशारों में बबीता फोगाट को जवाब, सोशल मीडिया पर हो रही तारीफ

हमले में रॉयल कैनेडियन माउंटेड पुलिस कॉन्स्टेबल हेदी स्टीवेंसन की भी जान चली गई है. कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने घटना को भयानक बताया है, जबकि नोवा स्कोटिया के प्रीमियर स्टीफन मैकनील ने कहा कि यह हमारे प्रांत के इतिहास में सबसे घटिया हिंसक घटनाओं में से एक है. पुलिस ने ट्वीट करके जो फोटो जारी की है, उसके अनुसार हमलावर 51 वर्षीय गैब्रियल वॉटमैन है. वह पुलिस की वर्दी जरूर पहने था, लेकिन कनाडा पुलिस का जवान नहीं है.