logo-image

पाकिस्तान से जल्द लौटेंगी भारतीय महिला उज़मा, इस्लामाबाद हाईकोर्ट ने कहा- सुरक्षा दे पुलिस

मजबूरन पाकिस्तान में शादी करने वाली भारतीय महिला उज़मा को इस्लामाबाद हाईकोर्ट ने बड़ी राहत देते हुए भारत आने की इजाजत दे दी है।

Updated on: 24 May 2017, 05:13 PM

highlights

  • भारतीय महिला उज़मा को इस्लामाबाद हाईकोर्ट ने भारत आने की इजाजत दी
  • इस्लामाबाद हाईकोर्ट ने कहा- पुलिस उज़मा को वाघा बॉर्डर तक सुरक्षा दे
  • उज़मा ने कहा है कि उसकी शादी बंदूक की नोक पर पाकिस्तान में करायी गई 

नई दिल्ली:

मजबूरन पाकिस्तान में शादी करने वाली भारतीय महिला उज़मा को इस्लामाबाद हाईकोर्ट ने बड़ी राहत देते हुए भारत आने की इजाजत दे दी है।

पाकिस्तानी मीडिया के हवाले से खबर है कि हाईकोर्ट ने उज़मा को सुरक्षा देने के लिए कहा है। हाईकोर्ट ने पुलिस से कहा, 'वह भारतीय महिला उज़मा को वाघा बॉर्डर तक सुरक्षा मुहैया कराए।'

आपको बता दें की उज़मा ने इस्लामाबाद हाईकोर्ट में याचिका दाखिल कर कहा था कि वह भारत लौटाना चाहती है। बीती आठ मई को उज़मा ने आरोप लगाया था कि उसे बंदूक की नोंक पर पाकिस्तान में ताहिर अली से निकाह करने को मजबूर किया गया।

साथ ही उज़मा ने कहा था कि उसे इस बात का पहले से पता नहीं था कि ताहिर पहले से ही शादशुदा है और चार बच्चों का बाप है। वहीं, उज़मा के आरोपों को ताहिर ने खारिज किया था।

और पढ़ें: आतंकियों को घुसपैठ कराने की कोशिश में थी पाक आर्मी, भारत ने बंकर किया ध्वस्त

उज़मा ने यह भी आरोप लगाया था कि उसे नींद की गोलियां दी जाती रहीं और जबरन पाकिस्तान लाया गया। उन्होंने कहा, 'मेरा मानसिक, शारीरिक व यौन शोषण किया गया।'

उज़मा ने उत्पीड़न के बाद इस्लामाबाद स्थित भारतीय उच्चायोग में शरण ली थी।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दिल्ली की उज़मा और ताहिर अली मलेशिया में मिले थे। इसके बाद उजमा वाघा बॉर्डर के रास्ते पाकिस्तान पहुंचीं और दोनों ने वहां 3 मई को निकाह कर लिया था। जिसके ठीक बाद उन्होंने 5 मई को भारतीय अधिकारियों से मदद मांगी।

एंटरटेनमेंट की बड़ी खबर के लिए यहां क्लिक करें