logo-image

तीन साल से लापता है भारतीय मूल की महिला, आखिरी बार अमेरिका के न्यूजर्सी में देखी गई थी महिला

तीन साल से लापता है भारतीय मूल की महिला, आखिरी बार अमेरिका के न्यूजर्सी में देखी गई महिला

Updated on: 22 Jul 2022, 03:36 PM

highlights

  • तीन साल से लापता है भारतीय मूल की महिला
  • अमेरिका के न्यूजर्सी से लापता हो गई है महिला
  • पढ़ाई के लिए विदेश गई थी मायूशी भगत 

नई दिल्ली:

एक भारतीय महिला जो पिछले तीन सालों से अमेरिका के न्यूजर्सी से गायब हो गई थी.जिसकी खोज अमेरिका के संघीय जांच ब्यूरो यानि की (FBI) कर रही है. 28 वर्षीय इस महिला का नाम है मयुशी भगत जो पिछले तीन सालों से अमेरिका के न्यूजर्सी से लापता हो गई है जिसकी तलाश में FBI ने इस भारतीय महिला मयुशी भगत को 'गुमशुदा लोगों' की सूची में शामिल किया है और साथ ही साथ उन्होंने अमेरिकी जनता से महिला के बारे में जानकारी मांगी है.

सबसे पहले हम आपको ये बताते है कि ये भारतीय महिला अमेरिका कैसे पहुंची और आखिर कहा गायब हो गई है ये भारतीय महिला मयुशी भगत.
 आपको बताते है कि एफबीआई द्वारा जारी सूचना के अनुसार, भगत एफ-1 छात्र वीजा पर 2016 में अमेरिका आई थी। जानकारी के मुताबिक, उसने न्यू हैम्पशायर विश्वविद्यालय में दाखिला लिया था और इसके बाद न्यूयॉर्क इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नॉलॉजी (एनवाईआईटी) में एडमिशन ले लिया था. जानकारी के मुताबिक इस भारतीय महिला को आखिरी बार 29 अप्रैल 2019 को शाम के समय न्यूजर्सी में जर्सी शहर के अपने अपार्टमेंट से बाहर निकलते हुए देखा गया था. बताया गया है कि जब उसे आखिरी बार देखा गया था, तब उसने रंगबिरंगा पजामा और काले रंग की टी-शर्ट पहन रखी थी, भारतीय महिला के गुमशुदा होने पर उसके परिवार ने 1 मई 2019 को उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करायी थी।

भारतीय महिला मायुशी के परिवार लगातार मदद की अपील कर रहा है. परिवार वालों ने मयुशी भगत की लंबाई 5 फीट 10 इंच बताई गई है. साथ ही इस भारतीय महिला की पहचान के लिए इस युवती की आंखें भूरी और बाल काले बताई गई है. FBI ने आम जनता से महिला के बारे में जानकारी मांगी है. आपको बता दें मयुशी भगत को कई भाषाओं का ज्ञान था.जिनमें से अंग्रेजी, हिंदी और उर्दू पर मायूशी की अच्छी पकड़ थी. औऱ मायूशी के कई सारे दोस्त अमेरिका के साउथ प्लेनफील्ड, न्यूजर्सी में रहते हैं।

वहीं मयुशी भगत के लापता होने के बाद एफबीआई के विशेष प्रभारी एजेंट जेम्स डेन्नी ने बताया कि एफबीआई के नेवार्क डिवीजन ने भगत को अपनी 'गुमशुदा व्यक्तियों' की सूची में शामिल किया है साथ ही कहा है कि मायूशी भगत के बारे में जानकारी रखने वाले किसी भी व्यक्ति को स्थानीय एफबीआई कार्यालय या निकटतम अमेरिकी दूतावास या वाणिज्य दूतावास से संपर्क करें. गौरतलब है कि एफबीआइ ने भगत के 'मिसिंग पर्सन' पोस्टर को अपनी वेबसाइट पर अपहरण/लापता व्यक्तियों की मोस्ट वांटेड सूची के तहत शामिल भी किया है.