logo-image

कनाडा में भारतीय छात्र की कार्डियक अरेस्ट से मौत, परिवार ने एस जयशंकर से मांगी मदद

हैदराबाद के एक 25 साल के भारतीय छात्र की शुक्रवार को कनाडा में कार्डियक अरेस्ट से मौत हो गई.

Updated on: 16 Feb 2024, 03:57 PM

नई दिल्ली :

हैदराबाद के एक 25 साल के भारतीय छात्र की शुक्रवार को कनाडा में कार्डियक अरेस्ट से मौत हो गई. तेलंगाना स्थित राजनीतिक दल मजलिस बचाओ तहरीक (एमबीटी) के नेता अमजद उल्लाह खान ने कहा कि, छात्र की पहचान शेख मुजम्मिल अहमद के रूप में की गई है. अमजद उल्लाह खान के अनुसार, शेख मुजम्मिल अहमद के परिवार ने विदेश मंत्री एस जयशंकर को पत्र लिखा है और उनके पार्थिव शरीर को भारत वापस लाने के लिए मदद मांगी है.

अमजद उल्लाह खान ने बताया कि, अहमद के चाचा ने विदेश मंत्री एस जयशंकर को लिखा पत्र में कहा कि, "यह खबर सुनकर उनके माता-पिता और पूरा परिवार सदमे की स्थिति में है. आपसे अनुरोध है कि आप @HCI_Ottawa और @TorontoCGI से उनके पार्थिव शरीर को जल्द से जल्द हैदराबाद वापस भेजने के लिए कहें."

उन्होंने बताया है कि, 25 साल का लड़का, जो ओंटारियो के कॉन्स्टोगा कॉलेज से आईटी में मास्टर की पढ़ाई कर रहा था, पिछले सप्ताह से बुखार से पीड़ित था. इसी बीच शुक्रवार को अहमद के परिवार के पास उसके एक दोस्त का फोन आता है, जो बताता है कि, अहमद की कार्डियक अरेस्ट के कारण उनकी मौत हो गई है. इसके बाद पूरे घर में मातम का माहौल पसर जाता है. 

एमबीटी नेता अमजद उल्लाह खान ने अपने ऑफिशियर एक्स पोस्ट पर विदेश मंत्री एस जयशंकर को टैग करते हुए लिखा कि, "हैदराबाद, तेलंगाना राज्य का एक शेख मुज़म्मिल अहमद - 25 साल का, दिसंबर 2022 से कनाडा के ओन्टारियो के किचनर सिटी में कॉनस्टोगा कॉलेज, वाटरलू कैंपस से आईटी में मास्टर्स की पढ़ाई कर रहा था. पिछले एक सप्ताह से बुखार से पीड़ित थे, लेकिन उनके परिवार को उनके दोस्त का फोन आया कि आज कार्डियक अरेस्ट के कारण उनकी मृत्यु हो गई."

गौरतलब है कि, पिछले हफ्ते, एमबीटी नेता ने एक अन्य घटना पर भी प्रकाश डाला था, जहां सैयद मजाहिर अली नामक एक भारतीय छात्र पर शिकागो में क्रूरतापूर्वक हमला किया गया था.