logo-image

बेटा न होने पर प्रताड़ित भारतीय मूल की महिला ने न्यूयॉर्क में दी जान, मरने से पहले कही ये बात

कथित तौर पर मनदीप कौर (Mandeep Kaur) को उनके पति रंजोतवीर सिंह संधू (Ranjotveer Singh Sandhu) द्वारा केवल बेटियों को जन्म देने के लिए सालों तक दुर्व्यवहार और पीटा गया था.

Updated on: 06 Aug 2022, 10:39 PM

न्यूयॉर्क:

Indian-origin Woman suicide : न्यूयॉर्क में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है. भारतीय मूल की एक 30 वर्षीय महिला ने अमेरिका के न्यूयॉर्क (Newyork) में कथित तौर पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. सुसाइड करने से पहले महिला मंदीप कौर ने एक वीडियो रिकॉर्ड किया था और उसे सोशल मीडिया पर शेयर किया था. वीडियो में मंदीप कौर को रोते हुए और पंजाबी भाषा में अपनी आपबीती साझा करते हुए दिखाया गया है. कथित तौर पर मनदीप कौर (Mandeep Kaur) को उनके पति रंजोतवीर सिंह संधू (Ranjotveer Singh Sandhu) द्वारा केवल बेटियों को जन्म देने के लिए सालों तक दुर्व्यवहार और पीटा गया था. वायरल हुए इस वीडियो में मनदीप कौर बार-बार रोते हुए कह रही हैं,  "मैंने यह सब सहन किया, इस उम्मीद में कि वह एक दिन अपने तरीके से खुद को सुधार करेगा. आठ साल हो गए. मैं अब रोज मार-पीट नहीं कर सकता.

ये भी पढ़ें : नैंसी पेलोसी पर चीन की खुन्नस, जलवायु परिवर्तन समेत कई मुद्दों पर US के साथ बातचीत रोकी

महिला ने पंजाबी में बोलते हुए अपने पति और ससुराल वालों पर आत्महत्या करने के लिए मजबूर करने का आरोप लगाया है. सुसाइड से पहले महिला ने कहा, डैडी, मैं मरने जा रही हूं, कृपया मुझे क्षमा करें. महिला ने अपने पीछे 6 और 4 साल की दो बेटियों को छोड़ गई है. 4 अगस्त को उसकी मृत्यु हो गई, क्योंकि एक निजी चैनल ने उसके परिवार को लेकर बताया था. मनदीप कौर, जो एक बेहतर जीवन की तलाश में शादी के बाद न्यूयॉर्क गई थी, ने अपने पति रंजोतवीर सिंह संधू द्वारा बेटे को जन्म न देने के कारण हुई यातनाओं का दर्दनाक विवरण साझा किया है. मनदीप कौर और रंजोधबीर सिंह दोनों उत्तर प्रदेश के बिजनौर से ताल्लुक रखते हैं.

एएनआई से बात करते हुए पीड़िता की बहन कुलदीप कौर ने उस भयानक समय का खुलासा किया, जिस दिन से उसकी शादी होने के बाद से लगभग आठ साल तक मनदीप ने प्रताड़ित किया. कुलदीप कौर ने कहा, मेरी बहन की शादी फरवरी 2015 में हुई थी. जल्द ही वे न्यूयॉर्क चले गए और उसने उसे प्रताड़ित करना शुरू कर दिया. वह एक बेटा चाहता था और दहेज में 50 लाख रुपये चाहता था.