News Nation Logo

मेक्सिको ड्रग हिंसा : भारतीय मूल की लिंक्डइन इंजीनियर, ब्लॉगर की गोली मारकर हत्या

मेक्सिको ड्रग हिंसा : भारतीय मूल की लिंक्डइन इंजीनियर, ब्लॉगर की गोली मारकर हत्या

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 23 Oct 2021, 08:30:01 PM
Indian-origin LinkedIn

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

सैन जोस (अमेरिका): सैन जोस, कैलिफोर्निया स्थित ट्रैवल ब्लॉगर और वैश्विक नौकरी खोज साइट लिंक्डइन में कार्यरत वरिष्ठ साइट रिलाइबिलिटी इंजीनियर अंजलि रयोत की मैक्सिको के रिसॉर्ट शहर टुलमड्रग कार्टेल से संबंधित शूटिंग के दौरान कथित तौर पर गोली मारकर हत्या कर दी गई।

डेली मेल की खबर के मुताबिक, 25 वर्षीय अंजलि ने पहले याहू के साथ काम किया था। वह पिछले शुक्रवार (22 अक्टूबर) को 26 साल की हो गई होतीं। पिछले सोमवार (18 अक्टूबर) को वह जश्न मनाने के लिए टुलम आई थीं।

असॉल्ट राइफलों से लैस चार लोगों ने उस टेबल की दिशा में गोली चलाई, जहां अंजलि अपने दोस्तों के साथ बैठी थीं। हमलावरों पर ड्रग डीलर होने का संदेह है।

इस घटना में अंजलि के साथ एक जर्मन महिला की भी मौत हो गई। इसके अलावा, नीदरलैंड के दो जर्मन पुरुषों और एक महिला को भी गोली लगी, लेकिन वे बच गए। यह घटना अंजलि के जन्मदिन से ठीक दो दिन पहले पिछले बुधवार (20 अक्टूबर) की है।

अपने दुखद अंत से कुछ घंटे पहले, अंजलि ने एक वीडियो पोस्ट किया था, जिसमें वह अपने होटल के पूल के किनारे रैंप पर चलते हुए और फिर एक झूला पर आराम करते नजर आई थीं।

अपनी यात्रा पर अंजलि की आखिरी विस्तृत इंस्टाग्राम पोस्ट, जिसे उन्होंने सितंबर के अंत में साझा किया था, वह मोंटाना के ग्लेशियर नेशनल पार्क में ग्रिनेल ग्लेशियर ट्रेल में उसके आठ घंटे के ट्रेक के बारे में थी।

मैक्सिकन राष्ट्रपति एंड्रेस मैनुअल लोपेज ओब्रेडोर ने कुछ समय पहले एक अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे के विकास के लिए टुलम में एक बड़े वित्तीय निवेश की योजना की घोषणा की थी। लेकिन प्लाया डेल कारमेन और कैनकन जैसे अन्य अपस्केल बीच रिसॉर्ट शहरों के अलावा, क्विंटाना रू क्षेत्र, जहां टुलम स्थित है, हिंसा और भ्रष्टाचार से तबाह हो गया है।

टुलम पहले उस हिंसा से बच गया था जो प्लाया डेल कारमेन और कैनकन में आम है। लेकिन लगता है कि शांत समुद्र तट के सामने वाला यह शहर मेक्सिको के कुख्यात ड्रग कार्टेल के लंबे हाथ से नहीं बचा है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 23 Oct 2021, 08:30:01 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.