logo-image

एडल्ट वेबसाइट ओनलीफैंस की CEO बनीं भारतीय मूल की आम्रपाली गन

सबस्क्रिप्शन बेस्ड एडल्ट कंटेंट वाली वेबसाइट ओनलीफैंस ने भारत की आम्रपाली गन को अपना सीईओ बनाया है. भारतीय टेक और मार्केटिंग पेशेवर आम्रपाली गन महज 36 साल की उम्र में दुनिया भर के 18 करोड़ से ज्यादा सब्सक्रिप्शन वाले ऑनलाइन प्लेटफॉर्म की सीईओ बन गई.

Updated on: 23 Dec 2021, 03:10 PM

highlights

  • 36 साल की उम्र में 18 करोड़ से ज्यादा सब्सक्रिप्शन वाले Onlyfans की CEO बनीं
  • साल 2007 में पेप्सिको के साथ आम्रपाली गन ने अपने करियर की शुरुआत की थी
  • आम्रपाली एमी गन मुंबई में पैदा हुईं और वहीं से अपनी शुरुआती पढ़ाई पूरी की

New Delhi:

दुनिया की सबसे बड़ी टेक कंपनियों माइक्रोसॉफ्ट, गूगल, एबोड, IBM और ट्विटर के बाद अब सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ओनलीफैंस (OnlyFans) ने भारतीय मूल का मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) नियुक्त किया है. सबस्क्रिप्शन बेस्ड एडल्ट कंटेंट वाली वेबसाइट ओनलीफैंस ने भारत की आम्रपाली गन को अपना सीईओ बनाया है. भारतीय टेक और मार्केटिंग पेशेवर आम्रपाली गन महज 36 साल की उम्र में दुनिया भर के 18 करोड़ से ज्यादा सब्सक्रिप्शन वाले ऑनलाइन प्लेटफॉर्म की सीईओ बन गई हैं. 

एडल्ट कंटेंट क्रिएशन  कंपनी ओनलीफैंस के संस्थापक टिम स्टोकली (Tim Stokely) ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया और अपनी दो साल पुरानी कर्मचारी आम्रपाली को यह पद सौंपा गया है. 'डेली मेल' में छपी एक खबर के मुताबिक, वह 5 साल से इस पद पर काम कर रहे थे. उन्होंने बताया कि वह नई परियोजनाओं पर फोकस करने से पहले छुट्टियों पर जाना चाहते थे. इसलिए वह इस पद को छोड़ रहे हैं. हालांकि उन्होंने अपनी नई प्लानिंग के बारे में कुछ नहीं बताया. टिम ने कहा कि आम्रपाली गन बहुत अच्छी सहकर्मी होने के साथ मेरी अच्छी दोस्त भी हैं. मैं एक दोस्त और सहयोगी को कमान सौंप रहा हूं. और मेरा मानना है कि अपनी मेहनत से वो इस कंपनी को काफी आगे तक लेकर जाएंगी.

मुंबई, कैलिफोर्निया और हार्वर्ड से ली डिग्री

मुंबई में जन्मीं और शुरुआती पढ़ाई करनेवाली और पेशे से मार्केटर आम्रपाली गन मौजूदा समय में कैलिफोर्निया शहर में रह रही हैं. उन्होंने FIDM से मर्चेंडाइज मार्केटिंग में एसोसिएट ऑफ आर्ट्स की डिग्री हासिल की, जिसके बाद उन्होंने कैलिफोर्निया स्टेट यूनिवर्सिटी से स्नातक की पढ़ाई की और हार्वर्ड बिजनेस स्कूल ऑनलाइन से उद्यमिता का सर्टिफिकेट प्राप्त किया. इस तरह उन्होंने मार्केटिंग से जुड़ी तीन डिग्रियां हासिल की हैं. 

रेड बुल और क्वेस्ट न्यूट्रीशन निभा चुकी हैं अहम जिम्मेदारी

साल 2007 में पेप्सिको के साथ मार्केटिंग लीडरशिप प्रोग्राम के रूप में  आम्रपाली गन ने अपने करियर की शुरुआत की थी. ओनलीफैंस में  शामिल होने से पहले 14 साल के अपने करियर में गन ने मार्केटिंग की दुनिया की कई बड़ी कंपनियों के साथ काम किया है. पहले आम्रपाली रेड बुल और क्वेस्ट न्यूट्रीशन के लिए काम कर चुकीं है. ओनलीफैंस में उन्होंने सितंबर 2020 में बतौर चीफ मार्केटिंग और कम्यूनिकेशंस अधिकारी ज्वाइन किया था. अब दिसंबर 2021 में मुख्य कार्यकारी अधिकारी के रूप में उनका प्रमोशन किया गया.

ये भी पढ़ें - इस जहां से दूर दूसरी दुनिया में भी बना सकेंगे अपना आशियाना, Metaverse ने किया संभव

आम्रपाली एमी गन के रूप में भी जानी जाती हैं. लंबे समय से उनका ओनलीफैंस पर अकाउंट है. यहां वह अपने निजी जीवन के सारे अपडेट साझा करती हैं. वह अपने पालतू कुत्ते, अपनी छुट्टियों और बाकी व्यक्तिगत पहलुओं की तस्वीरें इस अकाउंट पर शेयर करती रहती हैं. ओनलीफैंस में अपने प्रमोशन को लेकर बेहद उत्साहित आम्रपाली ने मीडिया को बताया कि यह ओनलीफैंस के लिए रोमांचक समय है. मैं अपनी कम्यूनिटी के लिए समर्पित रहना जारी रखूंगी.

क्रिएटर्स को मिले कंटेंट पर अधिकतम नियंत्रण

अपने आधिकारिक बयान में आम्रपाली एमी गन ने कहा कि मुझे यह भूमिका निभाने पर गर्व है. मैं अपनी क्रिएटर कम्यूनिटी के साथ मिलकर काम करना जारी रखूंगी ताकि उन्हें उनके कंटेंट पर अधिकतम नियंत्रण करने में मदद मिल सके. साथ ही अपने प्लेटफॉर्म के क्रिएटर्स और फैंस के लिए अद्वितीय अनुभव बनाने के लिए तत्पर रहूंगी. उन्होंने कहा कि हम दुनिया में सबसे सुरक्षित सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म बनने के लिए प्रतिबद्ध हैं.