logo-image

अमेरिका में भारतीय व्यंजन का हुआ अपमान, कहा- खतरनाक होता है Indian Food

हालांकि भारतीय व्यंजनों के बारे में तीखी टिप्पणी पर ट्वीटर यूजर्स ने टॉम निकोल्स को लोगों ने खूब ट्रोल किया है.

Updated on: 25 Nov 2019, 08:47 PM

highlights

  • अमेरिका में हुआ भारतीय व्यंजन का अपमान. 
  • ट्वविटर पोस्ट में भारतीय व्यंजन पर अमेरिकी शिक्षक ने की तीखी टिप्पणी. 
  • टिप्पणी के बाद जमकर हो गए ट्रोल.

नई दिल्ली:

दुनिया भर में भारतीय खाने (Indian Food) की तारीफ की जाती है लेकिन आज भारत के साथी अमेरिका (America) के एक बड़े अकादमिक टॉम निकोल्स ने भारतीय खाने के बारे में एक असभ्य टिप्पणी की है. उनके इस ट्ववीट के बाद जौमैटो ने उनपर तीखा हमला किया है.

ये सारा मामला तब सबसे पहले जॉन बेकर के पोस्ट के साथ शुरू हुआ. उन्होंने ही एक माइक्रो ब्लांगिग प्लेटफार्म पर "most controversial food opinion" के बारे में पूछा.
जॉन बेकर ने अपने पोस्ट में लिखा-कृपया अपने सबसे विवादास्पद भोजन राय के साथ ट्वीट करें, मुझे विवादास्पद भोजन राय पसंद हैं। आपके संदर्भ के लिए, यहां वह पोस्ट है जो उपरोक्त विवाद को बढ़ाता है.

कई अन्य लोगों के साथ, टॉम निकोल्स ने भी जॉन बेकर के ट्वीट का जवाब दिया, लेकिन भारतीय व्यंजनों पर उनकी राय के लिए गंभीर रूप से ट्रोल किया गया। टॉम निकोल्स ने कहा कि भारतीय भोजन बहुत ही भयानक है और हम दिखावा करते हैं कि यह नहीं है।

Internet पर लोगों ने इसी बात पर टॉम निकोल्स को पागल तक करार दे दिया. Twitter पर एक यूजर ने कमेंट सेक्शन में लिखा कि जब तक आपने सचमुच हर तरह के भारतीय व्यंजनों की कोशिश नहीं की है, तब तक आप इस तरह का सामान्य बयान नहीं दे सकते।" कई अन्य लोगों ने उसी तर्ज पर प्रतिक्रिया दी.


लेखक और टेलीविजन होस्ट पद्मा लक्ष्मी ने ट्विटर पर भी टॉम निकोलस को तीखा जवाब दिया.

हालांकि भारतीय व्यंजनों के बारे में तीखी टिप्पणी पर ट्वीटर यूजर्स ने टॉम निकोल्स को लोगों ने खूब ट्रोल किया है.