logo-image

भारतीय मूल के अमेरिकी CEO ने अर्थव्यवस्था को खोलने के लिए ट्रंप का समर्थन किया

कोरोना वायरस महामारी से सबसे अधिक पीड़ित देश अमेरिका है, जहां संक्रमण के 15 लाख से अधिक मामले सामने आ चुके हैं और करीब 92 हजार लोगों की मौत हो चुकी है.

Updated on: 20 May 2020, 01:29 PM

वाशिंगटन:

Coronavirus (Covid-19): अमेरिका में एक अग्रणी रेस्टोरेंट श्रृंखला के भारतीय मूल के अमेरिकी सीईओ ने कोविड-19 महामारी (Coronavirus Epidemic) के बीच अमेरिकी अर्थव्यवस्था को चरणबद्ध तरीके से खोलने के राष्ट्रपति (US President) डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) के फैसले का समर्थन किया है. अमेरिका ने कोरोना वायरस महामारी के चलते दो महीने लॉकडाउन लागू रहने के बाद अब अर्थव्यवस्था को खोलने की शुरूआत की है.

यह भी पढ़ें: Covid-19: विदेशी निवेशकों ने एशियाई अर्थव्यवस्थाओं में से सबसे ज्यादा भारत से निकाले 16 अरब डॉलर

अमेरिका में संक्रमण के 15 लाख से अधिक मामले
कोरोना वायरस महामारी से सबसे अधिक पीड़ित देश अमेरिका है, जहां संक्रमण के 15 लाख से अधिक मामले सामने आ चुके हैं और करीब 92 हजार लोगों की मौत हो चुकी है. पैनेरा ब्रेड के अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) नीरेन चौधरी ने व्हाइट हाउस में रेस्टोरेंट कारोबारियों के साथ ट्रंप की बैठक के दौरान कहा कि मेरा मानना ​​है कि स्वास्थ्य संकट अब 3.6 करोड़ लोगों के बेरोजगार होने के बाद वित्तीय संकट और मानवीय संकट बन गया है. करीब 5.4 करोड़ अमेरिकी भूख से लड़ रहे हैं.

यह भी पढ़ें: Coronavirus (Covid-19): कंपनियों के भारत जाने की बात सुनकर बौखलाया चीन, कहा कभी भी नहीं बन सकता चीन का विकल्प

उन्होंने ट्रंप से कहा कि इसलिए मुझे लगता है कि अभी चरणबद्ध तरीके से अर्थव्यवस्था को खोलना सही है. अमेरिका में पिछले दो-तीन महीनों से रेस्टोरेंट उद्योग बंद से बुरी तरह प्रभावित है. बैठक के दौरान ट्रंप ने अर्थव्यवस्था को क्रमिक रूप से खोलने पर जोर दिया और उन्होंने रेस्टोरेंट उद्योग की मदद के लिए किए गए उपायों के बारे में बताया.