News Nation Logo

भारत ने जम्मू-कश्मीर पर टिप्पणी को लेकर चीन को आड़े हाथ लिया, कही ये बड़ी बात

भारत (India) ने संयुक्त राष्ट्र (UN) में चीन के स्थायी मिशन के प्रवक्ता द्वारा जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के बारे में की गई टिप्पणी को बृहस्पतिवार को खारिज किया.

Bhasha | Updated on: 09 Apr 2020, 11:33:22 PM
narendra modi

पीएम नरेंद्र मोदी (Photo Credit: फाइल फोटो)

दिल्ली:

भारत (India) ने संयुक्त राष्ट्र (UN) में चीन के स्थायी मिशन के प्रवक्ता द्वारा जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के बारे में की गई टिप्पणी को बृहस्पतिवार को खारिज किया और जोर देकर कहा कि यह केंद्रशासित प्रदेश उसका अभिन्न अंग था, है और हमेशा रहेगा. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव ने कहा कि भारत चीन से उम्मीद करता है कि वह भारत के आंतरिक मामलों, देश की संप्रभुता और क्षेत्रीय अखंडता पर टिप्पणी करने से बचेगा.

यह भी पढ़ेंःCM नवीन पटनायक का बड़ा फैसला- ओडिशा में 30 अप्रैल तक बढ़ा लॉकडाउन, ऐसी होगी सख्ती

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव ने कहा कि भारत यह उम्मीद भी करता है कि चीन जम्मू कश्मीर समेत भारत के लोगों के जीवन को प्रभावित करने वाले सीमापार आतंकवाद की समस्या को समझेगा और उसकी निंदा करेगा. उन्होंने कहा कि संयुक्त राष्ट्र में चीन के स्थायी मिशन के प्रवक्ता ने जो बयान दिया है, उसमें जम्मू-कश्मीर के संदर्भ को हम अस्वीकार करते हैं. वह चीन के प्रवक्ता की टिप्पणी के संबंध में पूछे गए सवाल पर प्रतिक्रिया दे रहे थे.

यह भी पढ़ेंःयूपी-दिल्ली के बाद मध्य प्रदेश सरकार का बड़ा फैसला- 15 जिलों के हॉटस्पॉट एरिया आज रात से सील, देखें List

श्रीवास्तव ने आगे कहा कि चीन इस मुद्दे पर भारत के सतत रुख से भलीभांति वाकिफ है. जम्मू-कश्मीर केंद्रशासित प्रदेश भारत का अभिन्न हिस्सा रहा है, है और रहेगा. उन्होंने कहा कि इसलिए हम उम्मीद करते हैं कि चीन समेत अन्य देश भारत के आंतरिक विषयों पर टिप्पणी करने से बचेंगे और भारत की संप्रभुता तथा क्षेत्रीय अखंडता का सम्मान करेंगे।’’ भाषा मानसी नेत्रपाल नेत्रपाल नेत्रपाल

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

First Published : 09 Apr 2020, 11:31:32 PM