News Nation Logo
Banner

भारत से डरा पाकिस्तान, एलओसी के पास से 50 चीनियों को हटाया; जानें ऐसा क्यों किया

पाकिस्तान द्वारा नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर संघर्ष विराम उल्लंघन के बाद भारत की मुंहतोड़ जवाबी कार्रवाई से पाकिस्तान में हड़कंप मच गया है.

IANS | Updated on: 31 Jul 2019, 06:35:46 PM
पाकिस्तान के पीएम इमरान खान (फाइल फोटो)

पाकिस्तान के पीएम इमरान खान (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

पाकिस्तान द्वारा नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर संघर्ष विराम उल्लंघन के बाद भारत की मुंहतोड़ जवाबी कार्रवाई से पाकिस्तान में हड़कंप मच गया है. संवेदनशील एलओसी के पास पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में एक बांध के निर्माण में लगे 50 चीनी नागरिकों को वहां से हटा दिया गया है. पाकिस्तानी मीडिया में प्रकाशित रिपोर्ट के मुताबिक, भारतीय सेना की लगातार गोलाबारी के मद्देनजर एलओसी के पास काम कर रहे पचास चीनी नागरिकों को वहां से हटा दिया गया है.

यह भी पढ़ेंः कन्या राशि वालों का कैसा रहेगा अगस्‍त 2019, जानिए क्‍या कहती है सितारों की चाल

रिपोर्ट के मुताबिक, स्थानीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण से संबद्ध अख्तर अय्यूब ने बताया कि यह सभी चीनी नीलम और झेलन नदी के संगम पर बन रहे बांध पर काम कर रहे थे. गोलीबारी के बाद पाकिस्तानी अधिकारियों ने मंगलवार इन्हें वहां से हटा दिया.

यह भी पढ़ेंः UP में कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, संजय सिंह और उनकी पत्नी अमिता सिंह ने थामा बीजेपी का दामन

एक अन्य स्थानीय अधिकारी राजा शाहिद महमूद ने कहा कि भारतीय सेना द्वारा अंधाधुंध फायरिंग के बाद इन्हें हटाने का फैसला किया गया. उन्होंने दावा किया कि 'भारतीय फायरिग में एक महिला व एक बच्चे समेत तीन लोग मारे गए हैं और 31 लोग घायल हुए हैं.'

First Published : 31 Jul 2019, 06:35:46 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.