logo-image

भारत भी बराबर रखे है श्रीलंका के हालात पर नजर, जारी किए हेल्पलाइन नंबर

भारतीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने ट्वीट कर कहा कि हम लगातार हालात (श्रीलंका के) पर नजर बनाए हुए हैं.

Updated on: 21 Apr 2019, 12:49 PM

नई दिल्ली.:

श्रीलंका में ईस्टर के अवसर पर तीन चर्च और तीन होटलों में हुए आत्मघाती बम धमाकों में मृतक संख्या लगातार बढ़ रही है. इन श्रंखलाबद्ध बम धमाकों को लेकर दुनिया भर की प्रतिक्रियाएं आ रही हैं. जाहिर है तमाम भारतीय भी श्रीलंका में रह रहे अपने परिचितों को लेकर फिक्रमंद हैं. शुरुआती स्तर पर आत्मघाती हमलों में कई विदेशियों के हताहत होने की आशंका भी जताई जा रही है. फिलहाल किसी भारतीय के हताहत होने की खबर नहीं है.

यह भी पढ़ेंः श्रीलंका में दस साल पहले लिट्टे का हुआ था सफाया

इसे देख भारतीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने ट्वीट कर कहा कि हम लगातार हालात (श्रीलंका के) पर नजर बनाए हुए हैं और कोलंबो स्थित भारतीय उच्चायोग के लगातार संपर्क में हैं. इसके अलावा विदेश मंत्रालय ने भारतीय के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं.

यह भी पढ़ेंः Srilanka Bomb Blast LIVE UPDATES : Easter Sunday के दिन चर्चों-होटलों में बम धमाके, 160 लोग मारे गए, 295 घायल

श्रीलंका की राजधानी कोलंबो के तीन चर्च और 3 होटलों में सीरियल बम ब्‍लास्‍ट हुए, जिससे देश दहल गया. धमाके तब हुए, जब लोग ईस्‍टर संडे के दिन प्रार्थना सभा के लिए चर्चों में इकट्ठा हुए थे. कोलंबो पुलिस के प्रवक्‍ता ने घटना की पुष्‍टि की है. एक विस्‍फोट राजधानी कोलंबो के कोच्चीकेड में सेंट एंथोनी चर्च के पास किया गया और दूसरा विस्‍फोट कटुवापिटिया, कटाना में हुआ. श्रीलंकाई मीडिया के अनुसार, अब तक 169 लोगों की मौत हो चुकी है और 200 से अधिक लोग घायल हैं.