logo-image

भारत ने अजमेर शरीफ की यात्रा करने वाले पाकिस्तानी श्रद्धालुओं को वीजा देने से किया इंकार: पाक मंत्री

पाकिस्तानी मंत्री ने यह भी कहा कि भारतीय दूतावास ने अब तक उन श्रद्धालुओं का पासपोर्ट नहीं लौटाया है. उन्होंने कहा कि यह कदम भारत के उग्र रूप को जाहिर करता है.

Updated on: 04 Mar 2019, 11:56 PM

इस्लामाबाद:

पाकिस्तान के धार्मिक मामलों के मंत्री पीर नूर-उल-हक कादरी ने सोमवार को कहा कि अजमेर शरीफ की यात्रा करने के लिए भारत ने करीब 500 पाकिस्तानी श्रद्धालुओं का वीजा मंजूर करने से इंकार कर दिया. बता दें कि पुलवामा हमले के बाद दोनों देशों के बीच तनाव अब भी जारी है. राजस्थान के अजमेर में ख्वाजा मोईनुद्दीन चिश्ती की दरगाह है जहां पाकिस्तानी श्रद्धालु पहुंचते हैं.

रेडियो पाकिस्तान के अनुसार, मंत्री ने कहा है कि आने वाले गुरुवार को 500 पाकिस्तानी श्रद्धालु भारत जाने वाले थे लेकिन भारत ने वीजा मंजूर करने से इंकार कर दिया.

कादरी ने कहा कि भारतीय दूतावास से वीजा रद्द किए जाने की सूचना मिलने के बाद मंत्रालय ने सभी श्रद्धालुओं को एसएमएस के जरिये यह जानकारी दे दी.

उन्होंने यह भी कहा कि भारतीय दूतावास ने अब तक उन श्रद्धालुओं का पासपोर्ट नहीं लौटाया है. उन्होंने कहा कि यह कदम भारत के उग्र रूप को जाहिर करता है.

वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तान ने सिख यात्रियों के वीजा को मंजूरी दी है और उनमें से 98 लोग अब तक पाकिस्तान आ चुके हैं. पाकिस्तान ने एक साल के दौरान 5,600 सिख यात्रियों के वीजा को मंजूरी दी. इसमें 312 हिंदुओं के वीजा मंजूरी की गई.