logo-image

संयुक्त राष्ट्र के मंच पर भारत ने फिर पाकिस्तान को लताड़ा, बताया आतंकवाद का केंद्र

संयुक्त राष्ट्र ने भारत ने एक बार फिर पाकिस्तान को खूब लताड़ा है. वैश्विक मंच पर भारत ने आतंकवाद के मुद्दे को लेकर पाकिस्तान को जमकर खरी खोटी सुनाई है.

Updated on: 22 Sep 2020, 12:46 PM

संयुक्त राष्ट्र:

संयुक्त राष्ट्र ने भारत ने एक बार फिर पाकिस्तान को खूब लताड़ा है. वैश्विक मंच पर भारत ने आतंकवाद के मुद्दे को लेकर पाकिस्तान को जमकर खरी खोटी सुनाई है. भारत ने पाकिस्तान पर निशाना साधते हुए कहा है कि अगर संयुक्त राष्ट्र में कोई अधूरा एजेंडा है, तो वह है आतंकवाद से और ऐसे देश से निपटना जिसे वैश्विक स्तर पर आतंकवाद का केंद्र माना जाता है, जो आतंकवादियों को आश्रय तथा प्रशिक्षण देता है और उन्हें शहीद बताकर उनकी सराहना करता है. विदिशा मैत्रा ने पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों पर हो रहे अत्याचार का भी जिक्र किया.

यह भी पढ़ें: जानिए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने क्यों दी टिकटॉक को बंद करने की चेतावनी 

प्रतिक्रिया देने के अधिकार का इस्तेमाल करते हुए संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी मिशन की प्रथम सचिव विदिशा मैत्रा ने कहा, 'पाकिस्तान एक ऐसा देश है, जिसे दुनियाभर में आतंकवाद का केंद्र माना जाता है, जो आतंकवादियों को पनाह, उन्हें ट्रैनिंग देता है और उन्हें शहीदों का दर्जा देता है.' विदिशा मैत्रा ने यह टिप्पणी ऐसे समय की है, जब पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने अपने देश की संसद में बयान देकर अल-कायदा के सरगना ओसामा बिन लादेन को 'शहीद' बताया था.

यह भी पढ़ें: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संयुक्त राष्ट्र को लेकर कही ये बड़ी बात

कश्मीर के मुद्दे पर भी भारत ने संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान के दावे को खारिज किया. विदिशा मैत्रा ने कहा, 'केन्द शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के बारे में किए गए दुर्भावनापूर्ण संदर्भ को हम खारिज करते हैं, यह भारत का एक अभिन्न हिस्सा है. अगर संयुक्त राष्ट्र में कोई अधूरा एजेंडा है तो वह आतंकवाद के खतरे से निपटने का है. बता दें कि संयुक्त राष्ट्र की 75वीं वर्षगांठ के अवसर पर बुलाई गई महासभा की उच्च स्तरीय बैठक में सोमवार को पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने अपने संबोधन में एक बार फिर जम्मू-कश्मीर का मामला उठाया था.